'उसे अच्छे से पता है IPL उसके बस की बात नहीं...' स्टार भारतीय बल्लेबाज को लेकर ये क्या बोल गए दिनेश कार्तिक

बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव टेस्ट के तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा ने केवल 130 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। ये पुजारा के टेस्ट करियर का सबसे तेज शतक भी रहा। पुजारा की इस पारी के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने उनकी तारीफों के पुल बांध दिए।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
'उसे अच्छे से पता है IPL उसके बस की बात नहीं...' स्टार भारतीय बल्लेबाज को लेकर ये क्या बोल गए दिनेश कार्तिक

बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव टेस्ट के तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा ने केवल 130 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। ये पुजारा के टेस्ट करियर का सबसे तेज शतक भी रहा। पुजारा की इस पारी के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने उनकी तारीफों के पुल बांध दिए। असल में सभी इस बात को लेकर भी हैरान थे कि धीमी बैटिंग करने वाले चेतेश्वर ने इतना तेज शतक कैसे बना दिया। 

कई फैंस ने तो यहां तक कह डाला कि आगामी आईपीएल ऑक्शन में पुजारा जरूर मोटी रकम हासिल करेंगे। इसी बीच भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने पुजारा को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है। कार्तिक का ऐसा मानना है कि टी20 क्रिकेट पुजारा के बस की बात नहीं है।

publive-image

आईपीएल उसके लिए नहीं है

क्रिकबज के शो पर कार्तिक ने कहा, ''सच कहूं तो मुझे नहीं लगता कि IPL में खेलने को लेकर उनकी कोई उत्सुकता है। उन्होंने काफी समय से कोशिश की और उसे पता चल चुका है कि यह उसके बस की बात नहीं है। वह गर्मियों के दौरान इंग्लैंड में अपना काफी समय बिता रहे हैं, अपने कौशल को निखार रहे हैं और अपना क्रिकेट खेल रहे हैं। अपने जीवन के इस पड़ाव पर, यह एक बात साबित करने की कोशिश करने के बारे में नहीं है। यह इस बारे में है कि आप कहां खेलना पसंद करते हैं और कहां लोग इस बात का आनंद लेते हैं कि मैं इस तरह से बल्लेबाजी करता हूं। वह उन उत्तरों से अच्छी तरह वाकिफ है, और यह उसके लिए आईपीएल नहीं है।''

कार्तिक ने आगे कहा, ''वह गर्मियों में बाहर जाता है और इंग्लैंड के लिए खेल रहा है। उसे ऐसा करने में मजा आता है। वह अपने परिवार को साथ ले जाता है और इसका श्रेय उसे जाता है, क्योंकि उसने वहां अपने लिए एक जगह खोज ली है। एक क्रिकेटर के तौर पर आपको आगे बढ़ने के लिए यही चाहिए। जब आपको पता चलता है कि कोई ऐसी लड़ाई है जिसे आप जीत नहीं सकते, तो आपको दूसरी लड़ाई पर जाने की जरूरत है और वह उस रास्ते पर चला गया है।''

30 IPL मैच खेल चुके हैं पुजारा 

चेतेश्वर पुजारा अभी तक 30 आईपीएल मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने केवल 20.53 की औसत और 99.74 के स्ट्राइक रेट से कुल 390 रन बनाए। 22 पारियों में उनके नाम पर 1 अर्धशतक दर्ज है। पुजारा ने अपना आखिरी आईपीएल मैच 2014 में खेला था। 

2021 में चेन्नई सुपर किंग्स ने 50 लाख के बेस प्राइस पर पुजारा को अपने साथ जोड़ा था। हालांकि उनको एक मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिल सका। आईपीएल 2023 के लिए भी पुजारा ऑक्शन में नजर नहीं आएंगे। 

ससेक्स के लिए मचाया धमाल 

पिछले साल पुजारा ने ससेक्स की ओर से खेलते हुए काउंटी क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। ससेक्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने काउंटी डिवीजन 2 के 8 मैचों में 109.40 की धमाकेदार औसत से कुल 1094 रन बनाए थे। 13 पारियों में पुजारा ने 5 शतक ठोके थे। इसके बाद रॉयल लंदन कप में भी चेतेश्वर ने ससेक्स के लिए बतौर कप्तान 8 मुकाबलों में 102.33 की औसत और 116.28 के स्ट्राइक रेट से 614 रन बनाए। इस दौरान भी उनके बल्ले से 3 शतक और दो अर्धशतक निकले।

Latest Stories