IND vs BAN: चटगांव टेस्ट में हुआ अनोखा कमाल, एक गेंद पर बिना चौके-छक्के के बने 7 रन

Bangladesh vs Team India के बीच चट्टगांव में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन एक अनोखी बात देखने को मिली। टीम इंडिया ने बिना किसी चौके-छक्के के एक ही गेंद पर 7 रन अपने खाते में जोड़ लिए। असल में, इसमें से 5 रन तो बांग्लादेश

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IND vs BAN: चटगांव टेस्ट में हुआ अनोखा कमाल, एक गेंद पर बिना चौके-छक्के के बने 7 रन

Bangladesh vs Team India के बीच चटगांव में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन एक अनोखी बात देखने को मिली। टीम इंडिया ने बिना किसी चौके-छक्के के एक ही गेंद पर 7 रन अपने खाते में जोड़ लिए। असल में, इसमें से 5 रन तो बांग्लादेश की एक छोटी सी गलती के कारण भारत को मिले हैं। तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर ये मुफ्त के रन कब, क्यों और कैसे मिले...

जुर्माने के कारण मुफ्त में मिले 5 रन

एक गेंद पर छक्के-चौके की मदद से अगर 7 रन बन जाएं, तो इसमें कोई हैरानी नहीं होगी। लेकिन बांग्लादेश और भारत के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में Team India को मुफ्त के कुछ रन मिले। असल में, जब अश्विन और कुलदीप मैदान पर पहले सेशन में बल्लेबाजी का अपना कौशल दिखा रहे थे। तभी बांग्लादेश पर 5 रन का जुर्माना लगाया गया। जिसके बाद 5 रन भारतीय स्कोर बोर्ड में जोड़ दिए गए।

हेलमेट पर लगी गेंद

हुआ कुछ यूं कि, भारतीय की पारी का 112वां ओवर तैजुल इस्लाम लेकर आए। ओवर की दूसरी गेंद पर अश्विन ने शॉट खेला और भागकर 2 रन पूरे कर लिए। लेकिन, तभी स्कोरबोर्ड पर देखा गया कि 2 नहीं बल्कि 7 रन जोड़े गए हैं। असल में, जिस वक्त अश्विन 2 रन के लिए भाग रहे थे, तभी यासिर अली ने फील्ड कर थ्रो किया, मगर ये थ्रो विकेट या किसी खिलाड़ी को नहीं लगा, बल्कि सीधा विकेट के पीछे रखे हेलमेट पर जा लगा। क्रिकेट के नियमों के तहत बांग्लादेश के लिए 5 मैच खेलने वाले खिलाड़ी की गलती के चलते भारत को 5 रन मुफ्त में मिल गए और एक गेंद पर बन गए पूरे 7 रन।

भारत का स्कोर 350 के पार

भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच में अपने कदम जमाए हुए हैं। दूसरे दिन के पहले सेशन के बाद भारत का स्कोर 348/7 का रहा। अब दूसरे सेशन में भी रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव भारतीय पारी को आगे बढ़ा रहे हैं। यदि ये जोड़ी इसी तरह टिकी रही, तो मैच पर भारत की पकड़ और मजबूत हो जाएगी। 

ये भी पढ़ें- आर अश्विन ने संभाली भारतीय पारी, स्कोर 7 विकेट पर 340 पार; शतक से चूके अय्यर

Latest Stories