IND vs BAN: आर अश्विन ने संभाली भारतीय पारी, स्कोर 7 विकेट पर 340 पार; शतक से चूके अय्यर

बांग्लादेश और भारत के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है। दूसरे दिन की शुरु्रआत भारतीय टीम के पक्ष में रही। पहले सेशन में Team India ने 1 विकेट गंवाकर .. ओवर में ... रन बनाए। अब यकीनन दूसरे सेशन में मेजबान

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IND vs BAN: आर अश्विन ने संभाली भारतीय पारी, स्कोर 7 विकेट पर 340 पार; शतक से चूके अय्यर

बांग्लादेश और भारत के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है। दूसरे दिन की शुरु्रआत भारतीय टीम के पक्ष में रही। पहले सेशन में Team India ने 1 विकेट गंवाकर 30 ओवर में 70 रन बनाए। अब यकीनन दूसरे सेशन में मेजबान टीम वापसी की ओर देखेगी, वरना पहले ही पारी में मैच उनके हाथ से निकल सकता है। 

पहले सेशन में भारत ने बनाए 70 रन

चट्टगांव में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में अब तक भारतीय बल्लेबाजों का बोलबाला दिखा है। पहले दिन भारत ने 91 ओवर के गेम में 6 विकेट गंवाकर 278 रन बना लिए थे। वहीं दूसरे दिन भी भारतीय बल्लेबाजों ने पहले सेशन में बांग्लादेशी गेंदबाजों का डटकर सामना किया। श्रेयस अय्यर पहले दिन के खत्म होने पर 82 के स्कोर पर नाबाद थे। ऐसा लग रहा था कि वह आज शतक लगाकर ही जाएंगे, लेकिन इबादत हुसैन ने बोल्ड कर उन्हें 86(192) के स्कोर पर चलता कर दिया। वहीं  बल्लेबाजी के लिए मैदान पर रविचंद्रन अश्विन भारतीय पारी को आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने पहले सेशन में 81 गेंदों का सामना किया और 40 रन बना लिए हैं। दूसरी छोर पर कुलदीप यादव 75 गेंदों पर 21 रन बनाकर नाबाद हैं। इस तरह पहले सेशन के बाद Team India का स्कोर 348/7 का हो चुका है। 

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान दौरे से पहले केन विलियमसन ने छोड़ी टेस्ट कप्तानी, खुद बताया बड़ा कारण

बांग्लादेश को है विकेट की जरूरत

जिस तरह से भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही है, यदि ऐसा ही चलता रहा, तो मेजबान टीम के हाथों से मैच फिसल जाएगा। ऐसे में अब दूसरे सेशन में बांग्लादेश हर हाल में भारत को ऑलआउट करना चाहेगा। ताकि वह 400 के भीतर ही भारतीय पारी को समेट सके। वहीं दूसरी ओर भारत 348 तक पहुंच चुके स्कोर को अधिक से अधिक आगे ले जाने की ओर देखेगा। बता दें, अब तक ताइजुल इस्लाम ने 3, मेहदी हसन मिर्ज ने 2 और इबादत हुसैन - खलीद अहमद ने 1-1 विकेट चटकाए हैं। 

Latest Stories