IND vs BAN: उमेश और अश्विन के सामने घुटनों पर आई बांग्लादेशी टीम, 227 पर हुई ऑलआउट

बांग्लादेश और भारत (BAN vs IND) के बीच ढ़ाका में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 227 के स्कोर पर ही सिमट गई। यकीनन ढ़ाका में भारत की ओर से कमाल की गेंदबाजी देखने को मिली

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IND vs BAN: उमेश और अश्विन के सामने घुटनों पर आई बांग्लादेशी टीम, 227 पर हुई ऑलआउट

बांग्लादेश और भारत (BAN vs IND) के बीच ढ़ाका में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 227 के स्कोर पर ही सिमट गई। यकीनन ढ़ाका में भारत की ओर से कमाल की गेंदबाजी देखने को मिली, जिसके सामने मेजबान टीम ने घुटने टेक दिए।

227 पर सिमट गई बांग्लादेश की पहली पारी

ढ़ाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में BAN vs IND के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिल रहा है। टॉस जीतकर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मगर, उनका ये फैसला गलत साबित होता दिख रहा है, क्योंकि मेजबान टीम पहली पारी में 227 के स्कोर पर ही सिमट गई। उनकी तरफ से मोमिनुल हक ने 84(157) रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। उनके अलावा कोई बल्लेबाज 50 का आंकड़ा पार नहीं कर सका।

जाकिर हसन 15, नजमुल हुसैन संतो 24, शाकिब अल हसन 16, मुशफिकुर रहीम 26, लिटन दास 25, मेहदी हसन मिर्ज 15, नुरुल हसन 6, तस्किन अहमद 1, ताइजुल इस्लाम 4 और खालिस अहमद शून्य पर आउट हुए। वहीं ताइजुल इस्लाम 4 रन पर नाबाद रहे। इस तरह पूरी बांग्लादेश की टीम 73.5 ओवर में 227 के स्कोर पर सिमट गई।

भारतीय गेंदबाजों ने की कमाल की गेंदबाजी

भारत की सधी हुई गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश के बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आए। खासतौर पर, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव की तारीफ करनी होगी। दोनों ने भारत के लिए 4-4 विकेट लिए। वहीं 12 साल बाद टेस्ट टीम में लौटने वाले जयदेव उनादकट ने भी 2 विकेट लेकर बांग्लादेश को ध्वस्त करने में योगदान दिया। दिन का खेल खत्म होने में ज्यादा वक्त नहीं है। ऐसे में भारतीय टीम बिना विकेट गंवाए दिन खत्म होने तक अधिक से अधिक रन बोर्ड पर लगाना चाहेगी। 

भारतीय टीम का स्कोर 19-0

पहले दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने 8 ओवर में बिना किसी नुकसान के 19 रन बना लिए हैं। कप्तान केएल राहुल 30 गेंदों पर 3 रन और शानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल 20 गेंदों पर 14 रन बनाकर नाबाद है। भारत अभी भी बांग्लादेश से 208 रन पीछे हैं।

ये भी पढ़ें : 'अपना You-Tube पासवर्ड तो याद है ना', PCB द्वारा रमीज राजा को हटाए जाने के बाद ट्विटर पर आए मजेदार रिएक्शन

Latest Stories