IND Vs AUS: टीम इंडिया के लिए अहमदाबाद टेस्ट से पहले बजी खतरे की घंटी, ये है इसकी वजह

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट खेली जा रही टेस्ट सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट से पहले कंगारू टीम को झटका लगा है। उसके नियमित कप्तान पैट कमिंस एक बार फिर टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। कमिंस अभी वापस घर गए हुए हैं, और वो अभी ऑस्ट्रेलिया से नहीं लौटेंगे। इस कारण वो अंतिम टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे। उनकी जगह स्टीम स्मिथ ही एक बार फिर टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। ये टीम इंडिया के लिए भी खतरे की घंटी है, क्योंकि स्टीव स्मिथ का कप्तानी में खासकर भारत के खिलाफ रिकॉर्ड काफी अच्छा है। 10 सालों म

author-image
By puneet sharma
IND Vs AUS: टीम इंडिया के लिए अहमदाबाद टेस्ट से पहले बजी खतरे की घंटी, ये है इसकी वजह
New Update

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट खेली जा रही टेस्ट सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट से पहले कंगारू टीम को झटका लगा है। उसके नियमित कप्तान पैट कमिंस एक बार फिर टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। कमिंस अभी वापस घर गए हुए हैं, और वो अभी ऑस्ट्रेलिया से नहीं लौटेंगे। इस कारण वो अंतिम टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे।

उनकी जगह स्टीम स्मिथ ही एक बार फिर टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। ये टीम इंडिया के लिए भी खतरे की घंटी है, क्योंकि स्टीव स्मिथ का कप्तानी में खासकर भारत के खिलाफ रिकॉर्ड काफी अच्छा है। 10 सालों में भारत में ऑस्ट्रेलिया को पिछली दोनों जो 2 जीत मिली हैं, वो उनकी कप्तानी में ही मिली हैं।

ये भी पढ़ें- IND Vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट में 4 बड़े रिकॉर्ड बना सकते हैं चेतेश्वर पुजारा, गांगुली को पछाड़ने का मौका

चौथा टेस्ट 9 से 13 मार्च तक अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया अभी 2-1 से आगे है। भारत ने इस सीरीज में नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट और दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट को जीत कर 2-0 की लीड ले ली थी, लेकिन कंगारुओं ने इंदौर में खेले गए तीसरे मैच को जीत कर सीरीज का स्कोर 2-1 कर दिया। 

कमिंस चौथा टेस्ट भी नहीं खेलेंगे 

publive-image

पैट कमिंस टेस्ट सीरीज के अहमदाबाद टेस्ट को भी मिस करेंगे, इसकी वजह उनकी मां का अभी भी अस्वस्थ होना है। दरअसल कुछ दिन पहले उनकी मां गंभीर रूप से बीमार हो गई थी, इसलिए कप्तान कमिंस घर वापस चले गए थे। इस वजह से वो इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट में भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। तब उनकी जगह स्टीव स्मिथ ने टीम की कमान संभाली थी। 

अहमदाबाद में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट से पहले उनकी वापसी की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जानकारी दी है, कि उनकी मां की स्थिति अभी भी अच्छी नहीं है, इसलिए वो अभी ऑस्ट्रेलिया में ही रुकेंगे। उनकी जगह स्टीव स्मिथ एक बार फिर टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। ये अभी स्पष्ट नहीं है कि वनडे सीरीज में वो टीम में वापसी कर पाएंगे कि नहीं? उन्हें आरोन फिंच के संन्यास लेने के बाद वनडे में भी कप्तान बनाया गया है।   

ये भी पढ़ें- 'मुझे कब खिलाना है कब नहीं, ये निर्णय मेंनेजमेंट के हाथ में है' पृथ्वी शॉ ने टीम में वापसी पर दिया रिएक्शन

publive-image

दोनों टीमों का स्क्वॉड -

ऑस्ट्रेलिया टीम: स्टीव स्मिथ (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मैट कुहनेमन, मार्नस लाबुशेन, नाथन लॉयन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, मिशेल स्टार्क और मिशेल स्वेपसन। 

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, ईशान किशन, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज , उमेश यादव, सूर्यकुमार यादव और जयदेव उनादकट। 

 

#Test Cricket #steve smith #Pat Cummins #India vs Australia #Border Gavaskar Trophy
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe