IND Vs AUS: नागपुर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई खेमे में पहुंचे आर अश्विन! कंगारुओं को कराया बल्लेबाजी का अभ्यास

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत 9 फरवरी से शुरू हो रही है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की इस सीरीज के हर बार की तरह इस दफा भी रोमांचक होने की संभावना है। दोनों में से कोई भी टीम अपनी ओर से तैयारियों में कमी नहीं रखना चाहती, इसलिए इस सीरीज को जीतने के लिए दोनों टीमें अपना पूरा जोर लगा रही हैं। दोनों टीमों की तैयारियों को देखकर संभावना यही लग रही है कि इस सीरीज में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम अभ्यास में जुट चुकी है, उसका मुख्य फोकस भारतीय स्पिनरों से पार पाने प

author-image
By puneet sharma
New Update
IND Vs AUS: नागपुर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई खेमे में पहुंचे आर अश्विन! कंगारुओं को कराया बल्लेबाजी का अभ्यास

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत 9 फरवरी से शुरू हो रही है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की इस सीरीज के हर बार की तरह इस दफा भी रोमांचक होने की संभावना है। दोनों में से कोई भी टीम अपनी ओर से तैयारियों में कमी नहीं रखना चाहती, इसलिए इस सीरीज को जीतने के लिए दोनों टीमें अपना पूरा जोर लगा रही हैं। दोनों टीमों की तैयारियों को देखकर संभावना यही लग रही है कि इस सीरीज में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

 

ऑस्ट्रेलिया की टीम अभ्यास में जुट चुकी है, उसका मुख्य फोकस भारतीय स्पिनरों से पार पाने पर है। इसके लिए उन्होंने जहां एक ओर कश्मीरी गेंदबाज आबिद मुश्ताक को अपने साथ जोड़ा है, तो वहीं उनके साथ-साथ जूनागढ़ के महेश पिथिया को भी बतौर नेट बॉलर अपने केंप में बुलाया है। 

ये भी पढ़ें- बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले कोहली ने जिम में बहाया पसीना, मसल्स देख कंगारू भी रह जाएंगे हैरान

आश्विन ने निबटने के लिए कंगारुओं ने लिया आश्विन का सहारा 

 

नागपुर में होने वाले बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट से पूर्व बंगलुरु में अभ्यास कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के खेमे में आर अश्विन पहुंच चुके हैं। आश्विन ने कंगारुओं को बल्लेबाजी का अभ्यास भी कराया है। इस खबर को सुनकर शायद आपको हैरानगी होगी, लेकिन ये सच है! क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई खेमे में युवा महेश पिथिया की एंट्री हो गई है, जिन्हें भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन आश्विन का डुप्लीकेट माना जाता है। 

publive-image

जूनागढ़ के इस स्पिनर के साथ कंगारू बल्लेबाज कड़ा अभ्यास कर रहे हैं। उनका एक्शन ही नहीं बल्कि उनकी गेंदबाजी भी आश्विन की तरह ही है, इसलिए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को उम्मीद है कि उनके खिलाफ प्रेक्टिस करने के बाद उन्हें आश्विन का सामना करने में आसानी होगी। इस वजह से वो पूरा-पूरा दिन महेश पिथिया का सामना कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें-  'मैं वापस आऊंगा...', टेस्ट क्रिकेट में अपने फ्यूचर पर हार्दिक पांड्या ने दिया बड़ा बयान; 2018 में खेला था आखिरी मैच

ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में कोई कोताही नहीं बरतना चाहता, इसलिए उन्होंने इस सीरीज के लिए अपनी ओर से पूरी तैयारी की हुई है। जहां एक ओर उन्होंने भारत आने से पूर्व अपने यहां टर्निंग ट्रैक बनाकर उन पर अभ्यास किया। तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने भारत में भी अभ्यास के लिए महेश और मुश्ताक जैसे स्पिनरों को खोज निकाला है। जिससे वो इस सीरीज में टीम इंडिया के स्पिनरों का सामना आसानी से कर सके। 

Latest Stories