बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले कोहली ने जिम में बहाया पसीना, मसल्स देख कंगारू भी रह जाएंगे हैरान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत 9 फरवरी से शुरू हो रही है। इस सीरीज के हर बार की तरह इस बार भी रोमांचक होने की संभावना है। संभावना यही है कि बॉर्डर गावस्कर सीरीज में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों में से कोई भी टीम अपनी ओर से तैयारियों में कमी नहीं रखना चाहती, इसलिए इस सीरीज को जीतने के लिए दोनों टीमें अपना पूरा जोर लगा रही हैं।  ऑस्ट्रेलिया की टीम भी अभ्यास में जुट चुकी है, उसने भारतीय स्पिनरों से निबटने के लिए कश्मीरी गेंदबाज आबिद मुश्ताक को

author-image
By puneet sharma
New Update
बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले कोहली ने जिम में बहाया पसीना, मसल्स देख कंगारू भी रह जाएंगे हैरान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत 9 फरवरी से शुरू हो रही है। इस सीरीज के हर बार की तरह इस बार भी रोमांचक होने की संभावना है। संभावना यही है कि बॉर्डर गावस्कर सीरीज में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों में से कोई भी टीम अपनी ओर से तैयारियों में कमी नहीं रखना चाहती, इसलिए इस सीरीज को जीतने के लिए दोनों टीमें अपना पूरा जोर लगा रही हैं। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम भी अभ्यास में जुट चुकी है, उसने भारतीय स्पिनरों से निबटने के लिए कश्मीरी गेंदबाज आबिद मुश्ताक को भी बतौर नेट बॉलर बुलाया है। वहीं भारतीय टीम ने भी अपनी ओर से तैयारी शुरू कर दी है, टीम इंडिया के खिलाड़ी भी अभ्यास में जुट गए हैं। टीम के अन्य सदस्यों के साथ भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने भी प्रेक्टिस शुरू कर दी है, और वो जिम में भी पसीना बहा रहे हैं। 

ये भी पढ़ें: 'मैं वापस आऊंगा...', टेस्ट क्रिकेट में अपने फ्यूचर पर हार्दिक पांड्या ने दिया बड़ा बयान; 2018 में खेला था आखिरी मैच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जुटे तैयारी में विराट

 

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट छुट्टियां बिताने के बाद अब टीम के साथ जुड़ गए हैं, उन्होंने भी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए तैयारी शुरू कर दी है। कोहली हाल ही में अपने परिवार के साथ ऋषिकेश में छुट्टियां मनाने गए थे। वहां से लौटने के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए अभ्यास शुरू कर दिया। 

publive-image

उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी जिम में पसीना बहाते हुए तस्वीर शेयर की है, इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि 'बैक एट इट' वीके कैम। इस वीडियो में वो कई तरह वर्क आउट करते नजर आ रहे हैं। विराट फॉर्म में हों या न हों, लेकिन वो कभी भी अपनी तैयारियों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते। वो उतना ही कठिन परिश्रम करते हैं, जितना कोई युवा टीम में अपनी जगह बनाने के लिए करता है। 

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: इस बार कैसे जीतेगा भारत... 3 कारण क्यों ऋषभ पंत को मिस करेगी टीम इंडिया

इसका उन्हें फायदा भी मिलता है, वो अपने से कम उम्र के अन्य युवा खिलाड़ियों की अपेक्षा ज्यादा फिट नजर आते हैं। बल्लेबाजी हो या फील्डिंग, वो हर क्षेत्र में चुस्त मुस्तैद नजर आते हैं। उनके अंदर अपने आपको फिट रखने का पुराना जज्बा आज भी बरकरार है, अपनी फिटनेस को लेकर वो कोई भी समझौता नहीं करते हैं।    
 

Latest Stories