IND vs AUS: स्टार्क और हेजलवुड के बाद एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हुआ नागपुर टेस्ट से बाहर, स्मिथ बोले...

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महामुकाबला 9 फरवरी से खेला जाना है। दोनों देशों के बीच कांटे की टक्कर वाली ये सीरीज रोमांचक होने की पूरी संभावना है। दोनों टीमों ने इस बॉर्डर गावस्कर सीरीज के लिए खूब जोर-शोर से तैयारी की है। इस सीरीज को दोनों टीमों ने अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बनाया हुआ है। पिछली दो बार से ये सीरीज टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराकर जीतती आ रही है।  ऑस्ट्रेलिया उसका बदला लेने के लिए अपनी ओर से पूरा जोर लगा रहा है। उसने भारतीय स्पिनरों का अच्छे से सामना करने के लिए स्पिन गेंदबाज

author-image
By puneet sharma
New Update
IND vs AUS: स्टार्क और हेजलवुड के बाद एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हुआ नागपुर टेस्ट से बाहर, स्मिथ बोले...

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महामुकाबला 9 फरवरी से खेला जाना है। दोनों देशों के बीच कांटे की टक्कर वाली ये सीरीज रोमांचक होने की पूरी संभावना है। दोनों टीमों ने इस बॉर्डर गावस्कर सीरीज के लिए खूब जोर-शोर से तैयारी की है। इस सीरीज को दोनों टीमों ने अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बनाया हुआ है। पिछली दो बार से ये सीरीज टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराकर जीतती आ रही है। 

ऑस्ट्रेलिया उसका बदला लेने के लिए अपनी ओर से पूरा जोर लगा रहा है। उसने भारतीय स्पिनरों का अच्छे से सामना करने के लिए स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ खूब अभ्यास किया है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले दोनों टीमें अपने महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की चोट की समस्या से जूझ रही हैं। दोनों टीमों के कई खिलाड़ी शुरुआती टेस्ट में दिखाई नहीं देंगे, तो कुछ खिलाड़ी पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

ये भी पढ़ें: 'पाकिस्तान से धमकी आने पर कुछ नहीं होता..', अश्विन ने मियांदाद को दिया करारा जवाब

publive-image

अगर टीम इंडिया की बात करें तो जहां रवींद्र जडेजा अपनी चोट से उबर कर वापसी कर चुके हैं, तो वहीं जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी चोट के चलते सीरीज की शुरुआत में दिखाई नहीं देंगे, तो एक्सीडेंट का शिकार हुए ऋषभ पंत की कमी उन्हें पूरी सीरीज में खलेगी। कंगारू टीम की बात करें तो मैक्सवेल, मिचेल मार्श जैसे खिलाड़ी अपनी इंजरी के चलते इस दौरे से पहले ही बाहर हो चुके थे, तो वहीं कुछ खिलाड़ी अपनी चोट के चलते पहले टेस्ट से बाहर रहेंगे। इसी बीच खबर आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन का भी पहला टेस्ट खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। 

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: 'मैं मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं', टेस्ट सीरीज से पहले बोले केएल राहुल

ग्रीन का पहला टेस्ट खेलना मुश्किल 

publive-image

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने संकेत दिया है कि उभरते ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन का पहले टेस्ट में खेलना मुश्किल है। उन्होंने बताया कि ग्रीन अभी अपनी चोट से पूरी तरह उबरे नहीं हैं, और पहले टेस्ट से पहले उनका फिट होना मुश्किल लग रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते हुए ग्रीन की अंगुली फ्रैक्चर हो गई थी। ग्रीन के उनकी वर्तमान स्थिति को देखते हुए संभावना यही नजर आ रही है कि वो पहला टेस्ट मिस करेंगे। अगर ऐसा हुआ तो कंगारुओं के लिए ये एक और बड़ा झटका होगा। 

ग्रीन की अनुपस्थिति में इस तरह हो सकती है ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग इलेवन -   

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स केरी, स्कॉट बोलैंड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशाने, नाथन लियोन, स्टीव स्मिथ,  मिचेल स्वेपसन और डेविड वॉर्नर। 
 

Latest Stories