IND vs AUS: 'मैं मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं', टेस्ट सीरीज से पहले बोले केएल राहुल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आगाज होने जा रहा है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS: 'मैं मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं', टेस्ट सीरीज से पहले बोले केएल राहुल

Border Gavaskar Trophy, IND vs AUS, KL Rahul: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आगाज होने जा रहा है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी महत्वूपर्ण है। ऐसे में रोहित शर्मा एंड कंपनी जरा सी भी चूक नहीं करना चाहेगी। प्लेइंग 11 में किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा इसकी लगातार चर्चा हो रही है।

शानदार फॉर्म में गिल

शानदार फॉर्म में चल रहे गिल ओपनिंग करेंगे या फिर उपकप्तान केएल राहुल हिटमैन के जोड़ीदार होंगे यह बड़ा सवाल है। हालांकि इस मामले पर अब केएल राहुल ने चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा, 'अगर टीम चाहती है कि मैं मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करूं तो मैं टेस्ट सीरीज में ऐसा करने के लिए तैयार हूं।' उन्होंने कहा, 'अगर कंडीशन हमसे फ्री शॉट खेलने की मांग करती है तो हम इसके लिए जाएंगे अन्यथा हम रेगुलर टेस्ट क्रिकेट बल्लेबाजी पर टिके रहेंगे। यह मूल रूप से मिडिल में बल्लेबाजों के बीच एक योजना बनाने की कोशिश कर रहा है।'

 

 

तीनों फॉर्मेट में जड़ा शतक

बता दें कि गिल इन दिनों बल्ले से काफी प्रभावशाली रहे हैं। वह तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ चुके हैं। हाल में वनडे में उन्होंने दोहरा शतक लगाया था। ऐसे में एक्सपर्ट का कहना है कि टेस्ट सीरीज में गिल को ओपनिंग करनी चाहिए। अगर ऐसा होता है तो केएल राहुल को मजबूरन मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करनी होगी। हालांकि अंतिम फैसला टीम मैनेजमेंट को ही लेना है। अगर मैनेजमेंट राहुल पर भरोसा जताता है तो गिल को 5 या 6 नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है। 

अब तक खेले 13 टेस्ट मैच

गिल ने अपने करियर में अब तक 13 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान 25 पारियों में उन्होंने 32.00 की औसत और 57.68 के स्ट्राइक रेट से 736 रन बनाए हैं। टेस्ट में गिल ने 4 अर्धशतक और 1 शतक भी लगाया है। वहीं बात करें केएल राहुल की तो उन्होंने 45 टेस्ट की 78 पारियों में 34.26 की औसत और 52.06 के स्ट्राइक रेट से 2604 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उन्होंने 13 अर्धशतक और 7 शतक लगाए हैं।

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: नागपुर में 3 स्पिनर्स के मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, उप-कप्तान केएल राहुल ने दिए बड़े संकेत

Latest Stories