IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, उनादकट के बाद एक और खिलाड़ी हुआ बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट 17 से 21 जनवरी तक दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टेस्ट के लिए दोनों टीमें 14 फरवरी को दिल्ली पहुंचेंगी। टीम इंडिया ने नागपुर में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की लीड ली हुई है।  इस सीरीज के दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया को एक और झटका लग सकता है, जो खबरें आ रहीं हैं, उनके मुताबिक पहले टेस्ट में अनफिट होने के कारण बाहर रहने वाले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रे

author-image
By puneet sharma
New Update
IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, उनादकट के बाद एक और खिलाड़ी हुआ बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट 17 से 21 जनवरी तक दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टेस्ट के लिए दोनों टीमें 14 फरवरी को दिल्ली पहुंचेंगी। टीम इंडिया ने नागपुर में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की लीड ली हुई है। 

इस सीरीज के दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया को एक और झटका लग सकता है, जो खबरें आ रहीं हैं, उनके मुताबिक पहले टेस्ट में अनफिट होने के कारण बाहर रहने वाले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि वो अभी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं, इसलिए शायद दिल्ली टेस्ट में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे। 

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: BGT बीच में छोड़ रणजी फाइनल खेलेगा ये स्टार गेंदबाज, बीसीसीआई ने किया रिलीज

अय्यर का खेलना मुश्किल 

publive-image

खबर आ रही है कि श्रेयस अपनी पीठ की चोट से अभी पूरी तरह से उबरे नहीं हैं, इसलिए संभावना यही जताई जा रही है कि वो दिल्ली टेस्ट भी मिस करेंगे। अगर वो फिट नहीं हुए तो इस बात की पूरी संभावना है कि सूर्यकुमार यादव ही प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाएंगे। मुंबई के बल्लेबाज अय्यर इस समय शानदार फॉर्म में हैं, वनडे हो या टेस्ट उन्होंने पिछले काफी समय से दोनों ही फॉर्मेट में अच्छी फॉर्म दिखाई है। इसलिए टीम इंडिया को इस महत्वपूर्ण सीरीज के दिल्ली टेस्ट में उनकी कमी खल सकती है। 

हालांकि नागपुर टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा, रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए उनकी कमी नहीं खलने दी। लेकिन दिल्ली टेस्ट में स्टार्क की वापसी की संभावना को देखते हुए टीम को उनकी खल सकती है। इससे पहले टीम इंडिया को एक झटका तब लगा था, जब रणजी फाइनल खेलने के लिए जयदेव उनादकट को टीम इंडिया से रिलीज कर दिया गया था। 

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: तीसरा टेस्ट इंदौर शिफ्ट होने से बौखलाया ऑस्ट्रेलियाई मीडिया, अश्विन के नाम पर किया भारत को ट्रोल

इसके अतिरिक्त बुमराह भी पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण पिछली सीरीजों की तरह इस सीरीज से भी बाहर रहेंगे। रवींद्र जड़ेजा की तरह उनकी भी इस सीरीज में वापसी की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन उनके टीम का हिस्सा नहीं होने से टीम और फैंस को मायूसी हाथ लगी है। 

Latest Stories