IND Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने संभली शुरुआत के बाद गंवाए 3 विकेट, लंच तक बनाए 94 रन, ख्वाजा का अर्धशतक

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट शुरू हो गया है, ये मैच 17 फरवरी से 21 फरवरी तक खेला जाएगा। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के इस दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर नागपुर टेस्ट की तरह ही पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। लेकिन इस मैच में उनके ओपनरों से संभली शुरुआत की। लेकिन फिर एकाएक 3 विकेट खोकर इस अच्छी शुरुआत को गंवा दिया। लंच तक औसट्रेलियक ने 3 विकेट पर 94 रन बना लिए हैं। 

author-image
By puneet sharma
New Update
IND Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने संभली शुरुआत के बाद गंवाए 3 विकेट, लंच तक बनाए 94 रन, ख्वाजा का अर्धशतक

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट शुरू हो गया है, ये मैच 17 फरवरी से 21 फरवरी तक खेला जाएगा। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के इस दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर नागपुर टेस्ट की तरह ही पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। लेकिन इस मैच में उनके ओपनरों से संभली शुरुआत की। लेकिन फिर एकाएक 3 विकेट खोकर इस अच्छी शुरुआत को गंवा दिया। लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट पर 94 रन बना लिए हैं। उनकी ओर से ख्वाजा ने शानदार नाबाद अर्धशतक लगाया। 

ये भी पढ़ें- IND Vs AUS: मैदान में घुसे फैन की गार्ड ने की पिटाई, शमी ने बड़ा दिल दिखाते हुए बचाया; VIDEO

ऑस्ट्रेलिया की पहले बल्लेबाजी 

publive-image

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाजों ने टिकने का माद्दा दिखाया। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने भारतीय तेज गेंदबाजों का डटकर सामना किया, और पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों को भारतीय गेंदबाजों ने खूब परेशान किया, लेकिन आउट नहीं कर सके। जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 50 रन था, तो मोहम्मद शमी ने अनुभवी वॉर्नर को चलता कर दिया। अपनी संघर्ष भरी पारी में वॉर्नर ने 15 रन बनाए।

इसके बाद ख्वाजा और लबुशेन स्कोर 91 तक ले गए, इस स्कोर पर अश्विन ने लबुशेन को 18 के स्कोर पर पेवेलियन वापस भेज दिया। एक गेंद बाद ही इनफॉर्म स्टीव स्मिथ भी बिना खाता खोले चलते बने। उस्मान ख्वाजा एक छोर से डटे रहे, और नाबाद हाफ सेंचुरी लगाई। उस्मान भी लंच से पहले अश्विन की गेंद पर आउट होने से बाल-बाल बचे। लंच के समय उनके साथ ट्रेविस हेड 1 रन पर नॉट आउट थे। 

ये भी पढ़ें- स्टिंग ऑपरेशन के बाद चेतन शर्मा ने दिया इस्तीफा, भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर का पद छोड़ा

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन -

इस मैच में भारतीय टीम ने एक परिवर्तन किया, अनफिट होने के कारण नागपुर टेस्ट मिस करने वाले श्रेयस अय्यर की इस मैच में प्लेइंग इलेवन में वापसी हो गई। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में दो परिवर्तन किए। उन्होंने पिछले मैच में असफल रहने वाले रेनशॉ की जगह ट्रेविस हेड को जगह दी, तो वहीं एक अतिरिक्त स्पिनर मैथ्यू कुहमैन को भी तेज गेंदबाज स्कॉट बॉलेंड की जगह पर खिलाया। 

publive-image

भारत की प्लेइंग इलेवन -

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर कोना भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज। 

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन -

डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लॉयन, टॉड मर्फी और मैथ्यू कुहनेमैन। 

Latest Stories