Parvez Musharraf: जब धोनी के हेयर कट के मुरीद हो गए थे पाक राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ, की थी यह रिक्वेस्ट; Video

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का रविवार को दुबई के एक अस्पताल में निधन हुआ। 79 साल के मुशर्रफ अमाइलॉइडोसिस बीमारी से जूझ रहे थे। 2001 से 2008 तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे मुशर्रफ पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के बड़े फैन थे।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Parvez Musharraf: जब धोनी के हेयर कट के मुरीद हो गए थे पाक राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ, की थी यह रिक्वेस्ट; Video

Parvez Musharraf, MS Dhoni: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का रविवार को दुबई के एक अस्पताल में निधन हुआ। 79 साल के मुशर्रफ अमाइलॉइडोसिस बीमारी से जूझ रहे थे। 2001 से 2008 तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे मुशर्रफ पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के बड़े फैन थे। 2005-06 में पाकिस्तान दौरे पर गई टीम इंडिया ने वनडे सीरीज 4-1 से अपने नाम की थी। लाहौर में खेले गए तीसरे मुकाबले में धोनी ने मैच जिताऊ पारी खेली थी। मुकाबले के बार प्रेजेंटेशन सेरेमनी में परवेज मुशर्रफ धोनी की तारीफ की थी। जिसका वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है। 

पाकिस्तान दौरे पर गया था भारत

करियर की शुरुआत में धोनी काफी लंबे बाल रखते थे। उनकी हेयर स्टाइल काफी यूनिक थी। मुशर्रफ भी माही के हेयर कट के मुरीद हो गए थे। पाकिस्तान के खिलाफ तीसरा वनडे जीतने के बाद तत्कालीन पाक राष्ट्रपति ने धोनी की पारी और उनके बालों की तारीफ की थी। हालांकि बाद में धोनी ने बाल कटवा दिए थे। 5 मैचों की वनडे सीरीज के लिए 2005-06 में  भारत ने पाकिस्तान का दौरा किया था। सीरीज का तीसरा मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया था।

धोनी की तूफानी पारी

आखिरी मुकाबले में धोनी ने 46 बॉल में 13 चौकों की मदद से नाबाद 72 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। इस मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान परवेज मुशर्रफ कहा था, 'मैंने मैदान में कई प्लेकार्ड लगे हुए देखे, जिसमें धोनी को हेयर कट की सलाह दी जा रही है, लेकिन मेरी राय है कि आपको बाल नहीं कटवाने चाहिए। इनमें आप काफी अच्छे लगते हैं।' बता दें कि परवेज मुशर्रफ का जन्म 11 अगस्त 1943 को नई दिल्ली के दरियागंज में हुआ था। 1947 में विभाजन के समय उनका परिवार पाकिस्तान चला गया था। मुशर्रफ की स्‍कूली शिक्षा कराची के सेंट पैट्रिक स्‍कूल में हुई। उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई लाहौर के फॉरमैन क्रिश्चियन कॉलेज से की।

 

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2023: एसीसी की बैठक के बाद पाकिस्तान से छिन सकती है एशिया कप की मेजबानी, UAE में टूर्नामेंट संभव

Latest Stories