आखिरकार रमीज राजा की हुई PCB से छुट्टी, नजम सेठी के नाम पर लगी मोहर

कई दिनों से चल रही अटकलों के बीच आखिरकार पीसीबी चैयरमैन के पद से रमीज राजा की छुट्टी हो गई है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने उनको हटाए जाने पर और नजम सेठी को नए पीसीबी चैयरमैन के निर्णय पर मुहर लगा दी। रमीज राजा को हटाए जाने की वजह टीम के हालिया खराब प्रदर्शन को मानी जा रही है। कई दिनों से इस तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं। रमीज राजा का कार्यकाल विवादों से भरा रहा है। नजम सेठी पहले भी इस पद पर रह चुके हैं। 

author-image
By puneet sharma
New Update
आखिरकार रमीज राजा की हुई PCB से छुट्टी, नजम सेठी के नाम पर लगी मोहर

कई दिनों से चल रही अटकलों के बीच आखिरकार पीसीबी चैयरमैन के पद से रमीज राजा की छुट्टी हो गई है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने उनको हटाए जाने पर और नजम सेठी को नए पीसीबी चैयरमैन बनाने के निर्णय पर मुहर लगा दी। रमीज राजा को हटाए जाने की वजह टीम के हालिया खराब प्रदर्शन को मानी जा रही है। कई दिनों से इस तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं। रमीज राजा का कार्यकाल विवादों से भरा रहा है। पूर्व पत्रकार और पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी पहले भी इस पद पर रह चुके हैं। 

ये भी पढ़ें: नजरअंदाज किए गए ये 3 खिलाड़ी बना सकते हैं, आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स को चैंपियन

रमीज राजा की जगह लेंगे नजम सेठी 

publive-image

पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने पिछले साल ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की कमान संभाली थी। उन्होंने एहसान मनी की जगह कार्यभार संभाला था। पूर्व क्रिकेटर के तौर पर ये पद संभालने वाले वो मात्र चौथे क्रिकेटर थे। उनसे पहले अब्दुल हफीज कारदर, जावेद बुरकी और एजाज बट्ट मात्र तीन क्रिकेटर ही ये पद संभाल चुके हैं। लेकिन रमीज का कार्यकाल विवादों से भरा रहा। और कई दिनों से चल रही अटकलों को समाप्त करते हुए, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने उन्हें हटाने के निर्णय पर मुहर लगा दी। 

रमीज राजा को पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का करीबी माना जाता है। उनके पीसीबी चेयरमैन बनने की वजह भी उनकी इमरान से उनकी नजदीकी को ही माना जाता है। अब उनके हटने की वजह भी टीम के खराब प्रदर्शन के साथ-साथ राजनीतिक मानी जा रही है। पीसीबी के नए चेयरमैन नजम सेठी पाकिस्तान के जाने-माने पत्रकार भी रह चुके हैं। वे इससे पहले भी पीसीबी चेयरमैन रह चुके हैं। पूर्व पत्रकार सेठी 2013 से 2018 तक इस पद पर रह चुके हैं। उन्होंने दो बार ये कार्यभार संभाला था। 

publive-image

Latest Stories