नजरअंदाज किए गए ये 3 खिलाड़ी बना सकते हैं, आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स को चैंपियन

पंजाब किंग्स टीम का पिछले काफी सीजन से प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। टीम का अभी तक एक बार भी चैंपियन बनने का सपना पूरा नहीं हुआ है। टीम के प्रदर्शन की बात करें 2008 के पहले सीजन में टीम ने काफी आशाएं जगाई थीं। पहले सीजन में टीम तीसरे स्थान पर रही थी। लेकिन उसके बाद टीम का प्रदर्शन मिला-जुला ही रहा है।  टीम ने केवल 2014 में ही शानदार प्रदर्शन किया, और फाइनल तक का सफर करने में कामयाब रही। लेकिन फाइनल में हारने के कारण उसे रनर अप बनकर ही संतोष करना पड़ा था। टीम आईपीएल 2023 में अपने सपने को पूरा करना च

author-image
By puneet sharma
New Update
नजरअंदाज किए गए ये 3 खिलाड़ी बना सकते हैं, आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स को चैंपियन

पंजाब किंग्स टीम का पिछले काफी सीजन से प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। टीम का अभी तक एक बार भी चैंपियन बनने का सपना पूरा नहीं हुआ है। टीम के प्रदर्शन की बात करें 2008 के पहले सीजन में टीम ने काफी आशाएं जगाई थीं। पहले सीजन में टीम तीसरे स्थान पर रही थी। लेकिन उसके बाद टीम का प्रदर्शन मिला-जुला ही रहा है। 

टीम ने केवल 2014 में ही शानदार प्रदर्शन किया, और फाइनल तक का सफर करने में कामयाब रही। लेकिन फाइनल में हारने के कारण उसे रनर अप बनकर ही संतोष करना पड़ा था। टीम आईपीएल 2023 में अपने सपने को पूरा करना चाहती है, इसलिए टीम ने अपने कप्तान और कोच को भी बदल दिया है। लेकिन टीम के खिताब जीतने का सपना तभी पूरा हो पाएगा, जब सीनियर खिलाड़ियों के साथ-साथ पूरी टीम अच्छा प्रदर्शन करें। 

इनमें से 3 खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनको पिछले सीजन में नजरअंदाज किया गया था, लेकिन जब उन्हें मौका मिला, तो उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। ये खिलाड़ी आईपीएल 2023 में अगर अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे तो टीम का खिताब जीतने का सपना पूरा कर सकते हैं। ये 3 नजरअंदाज किए जाने वाले खिलाड़ी हैं -

1 - जीतेश शर्मा 

publive-image

जीतेश शर्मा पिछले आईपीएल में एक अंजान नाम थे। इनसे किसी को ज्यादा अपेक्षाएं नहीं थीं। लेकिन जब इन्हें अवसर दिया गया तो ये छा गए। इन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। हालांकि इन्होंने कोई बड़ी पारी तो नहीं खेली, मगर उन्होंने कई प्रभावशाली पारियां जरूर खेलीं। इन्होंने अपने खेल से सभी को खूब प्रभावित किया।  

जीतेश शर्मा ने अपने आईपीएल करियर में पिछली साल डेब्यू करते हुए 12 मैचों की 10 पारियों में कुल 234 रन 29.25 की औसत और 163.64 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। आईपीएल 2023 के लिए इनसे काफी आशाएं की जा रही हैं। अगर इन्होंने अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराया, तो ये पंजाब की टीम को चैंपियन बनाने में कामयाब हो सकते हैं। 

ये भी पढ़ें:  'अगर तुमने फिर इस तरह की हरकत की, तो वापस घर भेज दूंगा,' क्यों साथी खिलाड़ी पर बरसे थे तेंदुलकर

2 - राहुल चाहर

publive-image

टीम इंडिया के लिए खेल चुके राहुल चाहर को मुंबई इंडियंस द्वारा रिलीज किए जाने के बाद पिछले सीजन पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया था। इस समय टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी का पिछले आईपीएल सीजन से पहले प्रदर्शन कुछ खास नहीं था। इसलिए इनसे पिछले सीजन ज्यादा अपेक्षाएं नहीं की गईं थीं। लेकिन इनका प्रदर्शन पिछले सीजन अच्छा रहा था। 

राहुल चाहर ने पिछले सीजन में 13 मैचों में 14 विकेट प्राप्त किए, उनकी इकनॉमी रेट 7.71 की रही थी। अगर इन्होंने अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराया, तो ये अपनी टीम के चैंपियन बनने के सपने को 2023 में पूरा कर सकते हैं। साथ ही उनकी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीदें भी पूरी हो सकती हैं। 

3 -  प्रभसिमरन सिंह 

publive-image

पंजाब किंग्स के स्थानीय खिलाड़ी प्रभसिमरन सिंह ने पिछले कुछ वर्षों में अपने खेल को और भी सुधार किया है। हालांकि वो अब तक पीबीकेएस (PBKS) की प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं, लेकिन आईपीएल 2023 में वो अपने प्रदर्शन से टीम को विजेता बना सकते हैं। जॉनी बेयरस्टो की चोट की स्थिति अभी क्लियर नहीं है, इसलिए आईपीएल 2023 में पंजाब के लिए शीर्ष क्रम में प्रभसिमरन की बड़ी भूमिका हो सकती है।

प्रभासिमरन के हालिया प्रदर्शन ने आशाएं भी जगाई हैं। उन्होंने हाल ही में 2022-23 रणजी ट्रॉफी के पहले राउंड में शानदार दोहरा शतक जड़ा था और साथ ही इससे पहले सीमित ओवरों के क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया था। सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाले प्रभसिमरन ने टी20 में 41 मैचों में 1156 रन 37.9 की प्रभावशाली औसत और 137.94 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।
 

Latest Stories