Women's T20 World Cup: बेकार गई ऋचा की पारी, इंग्लैंड के खिलाफ लगातार छठी बार हारा भारत

विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के 14वें मैच में इंग्लैंड ने भारत को 11 रन से हरा दिया है। मैच की शुरुआत इंग्लैंड के टॉस हारकर पहले बैटिंग करने के साथ हुई थी। इंग्लिश टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 का स्कोर बनाया। साइवर ब्रंट ने 42 गेंदों पर 50 रन बनाए।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
Women's T20 World Cup: बेकार गई ऋचा की पारी, इंग्लैंड के खिलाफ लगातार छठी बार हारा भारत

विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के 14वें मैच में इंग्लैंड ने भारत को 11 रन से हरा दिया है। मैच की शुरुआत इंग्लैंड के टॉस हारकर पहले बैटिंग करने के साथ हुई थी। इंग्लिश टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 का स्कोर बनाया। साइवर ब्रंट ने 42 गेंदों पर 50 रन बनाए। उनके अलावा विकेटकीपर एमी जोन्स ने भी 40 रन की उपयोगी पारी खेली। 

टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम 5 विकेट पर 140 रन ही बना सकी और 11 रन से मुकाबला हार गई। टीम इंडिया की ओर से उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने 41 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली। वहीं शानदार फॉर्म में चल रही विकेटकीपर बल्लेबाज ने ऋचा घोष ने 34 गेंदों पर नाबाद 47 रन बनाए। 

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा को पछाड़ हरमनप्रीत कौर ने रचा इतिहास, T20I क्रिकेट में कर दिया बड़ा कारनामा

आखिरी ओवर में चाहिए थे 31 रन 

मैच जीतने के लिए भारत को 6 गेंदों पर 31 रन की दरकार थी। ऋचा घोष और पूजा क्रीज पर मौजूद थी और आखिरी ओवर इंग्लैंड की ओर से कैथरीन साइवर ब्रंट की थीं। 

  • 19.1- पहली ही गेंद पर ऋचा ने कवर के ऊपर से चौका लगाया। 
  • 19.2- नो बॉल... इस गेंद पर ऋचा ने मिडऑफ के ऊपर से चौका जड़ा। नो बॉल के चलते भारत को इस गेंद पर 5 रन मिल गए।
  • 19.2- ब्रंट ने दोबारा दूसरी गेंद फेंकी.. इस बार ऋचा ने डीप स्क्वेयरलेग की ओर खेलकर 1 रन चुराया।
  • 19.3- फुल टॉस गेंद, पूजा ने लॉन्ग ऑन के पास खेला। उन्होंने जोर से बल्ला चलाया था लेकिन संपर्क बढ़िया नहीं था। 1 रन मिला। 
  • 19.4- ऋचा ने गेंदबाज के ऊपर से जोरदार छक्का लगाया। 
  • 19.5- ब्रंट ने धीमी गेंद डाली, भारत को सिर्फ 2 रन मिले।
  • 19.6- आख़िरी गेंद डॉट रही और इंग्लैंड ने यह मुकाबला 11 रनों से अपने नाम कर लिया है।  

लगातार छठी हार 

बता दें कि महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की इंग्लैंड के खिलाफ ये लगातार छठी हार है। वहीं ओवरऑल टी20 इंटरनेशनल में भी भारत की अंग्रेजों के खिलाफ लगातार चौथी हार रही। 

हार के बाद भी हरमन एंड कंपनी पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है। टीम ने अब तक खेले 3 में से 2 मैच जीते हैं और 1 में हार मिली है। वहीं इंग्लैंड की टीम लगातार 3 जीत के साथ अंक तालिका में टॉप पर बनी हुई है।

टीम इंडिया अब लीग स्टेज में अपना आखिरी मुकाबला सोमवार, 20 फरवरी को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। टीम को अगर सेमीफाइनल की टिकट कटाना है, तो ये मैच हर हाल में जीतना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- फिर बोला ऋचा का बल्ला, भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया; दीप्ति शर्मा ने रचा इतिहास

रेणुका को मिले 5 विकेट

मैच में युवा भारतीय पेसर रेणुका सिंह ठाकुर ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 15 रन देकर 5 विकेट चटकाए। यह सिर्फ तीसरा मौका है, जब महिला टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए किसी गेंदबाज ने एक पारी में 5 विकेट लिए हो। 

रेणुका से पहले झूलन गोस्वामी (5-11 बनाम ऑस्ट्रेलिया) और प्रियेका रॉय (5-16 बनाम पाकिस्तान) का नाम आता है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्ज, रिचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ और रेणुका सिंह।

इंग्लैंड : हीथर नाइट (कप्तान), सोफिया डंकली, डेनी व्याट, एलीस कैप्सी, नैटली सीवर-ब्रंट, एमी जोन्स, केथरीन सीवर-ब्रंट, सोफी एक्लेस्टन, चार्ली डीन, सारा ग्लेन और लौरेन बेल।

publive-image

Latest Stories