सेमीफाइनल में हार के बाद उठी सीनियर खिलाड़ियों की जगह युवाओं को मौका देने की मांग

10 नवंबर को एडिलेड ओवल में खेले गए टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। फाइनल में उसका सामना पाकिस्तान की टीम से होगा। इंग्लैंड ने टीम इंडिया को इस मैच में 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। इंग्लैंड ने इस जीत के साथ टीम इंडिया का फिर से विश्व विजेता बनने का सपना चकनाचूर कर दिया।  इस हार के बाद टीम इंडिया का एक बार फिर विश्व विजेता बनने का इंतजार अब और अधिक लंबा हो गया है। टीम इंडिया इस फॉर्मेट में 2007 में पहली वर्ल्ड चैम्पियन बनी

author-image
By puneet sharma
New Update
सेमीफाइनल में हार के बाद उठी सीनियर खिलाड़ियों की जगह युवाओं को मौका देने की मांग

10 नवंबर को एडिलेड ओवल में खेले गए टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। फाइनल में उसका सामना पाकिस्तान की टीम से होगा। इंग्लैंड ने टीम इंडिया को इस मैच में 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। इंग्लैंड ने इस जीत के साथ टीम इंडिया का फिर से विश्व विजेता बनने का सपना चकनाचूर कर दिया। 

ये भी पढ़े -  T20 World Cup 2022: हार के बाद भावुक हुए रोहित शर्मा, डगआउट में निराश बैठे नजर आएpublive-image

इस हार के बाद टीम इंडिया का एक बार फिर विश्व विजेता बनने का इंतजार अब और भी अधिक लंबा हो गया है। टीम इंडिया इस फॉर्मेट में 2007 में पहली वर्ल्ड चैम्पियन बनी थी। इस बार टीम इंडिया से काफी अपेक्षाएं थीं, लेकिन प्रशंसकों को एक बार फिर मायूस होना पड़ा है। खेल विशेषज्ञ और आम लोग इस हार के बाद गुस्से में हैं। ये लोग टीम से सीनियर खिलाड़ियों की जगह नए खिलाड़ियों को मौका देने की मांग कर रहे हैं। 

ये भी पढ़े - IND Vs ENG: बटलर ने इनके सिर बांधा इंग्लैंड की जीत का सेहरा, बताया कैसे लगाई भारतीय बल्लेबाजों पर लगाम

इनका कहना है कि ये खिलाड़ी टीम को कोई बड़ी प्रतियोगिता जिताने में नाकामयाब रहे हैं, इस कारण टीम इंडिया का वर्ल्ड कप खिताब का सूखा खत्म ही नहीं हो पा रहा। इसके अलावा एशिया कप में भी टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। ये सीनियर खिलाड़ी अब टीम पर बोझ बन गए हैं, इसलिए इन्हें टीम में जगह नहीं देनी चाहिए। और इनकी जगह नए खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए, तभी हम चैम्पियन बन पाएंगें। 

क्या अब सीनियर खिलाड़ियों को टी20 टीम से बाहर कर उनकी जगह युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए?

publive-image

इस हार के बाद अब ये बात उठ रही है कि अगर टीम इंडिया को भविष्य में सफलता की ओर देखना है तो हार्दिक पाण्ड्या को कप्तान बनाकर देश में मौजूद युवा प्रतिभाओं को अवसर देना होगा। जैसा की अतीत में 2007 में भी हुआ था। तब टीम इंडिया वनडे विश्व कप में बड़े खिलाड़ियों के होते हुए भी शुरुआती दौर में हारकर बाहर हो गई। तब उसी साल हुए टी20 विश्व कप में टीम इंडिया सीनियर खिलाड़ियों के न खेलने पर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया था। वो युवा खिलाड़ी टीम के भरोसे पर खरे उतरे थे। उन्होंने टीम इंडिया को विश्व विजेता बनाकर दिखाया था। 

publive-image

अब लोग यही मांग कर रहे हैं कि कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, आर आश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक सहित सभी सीनियर खिलाड़ियों को इस फॉर्मेट में न खिला कर उनकी जगह पर अवसर का इंतजार कर रहे युवाओं पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, संजू सैमसन, रवि विश्नोई, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, सौरभ कुमार, शम्स मुलानी, शाहबाज अहमद, कुलदीप सेन, यशस्वी जयसवाल, उमरान मलिक, यश दुल, रजत पाटीदार, तिलक वर्मा, यश दयाल, मोहसिन खान और खलील अहमद जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए। 
 

Latest Stories