IND Vs ENG: बटलर ने इनके सिर बांधा इंग्लैंड की जीत का सेहरा, बताया कैसे लगाई भारतीय बल्लेबाजों पर लगाम

टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में 10 नवंबर को इंग्लैंड ने टीम इंडिया को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। जहां उसका सामना पाकिस्तान की टीम से होगा। इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। इंग्लैंड की टीम ने इस मैच में बहुत ही शानदार खेल दिखाया, और पूरे मैच में वो टीम इंडिया पर हावी रही। उसने टीम इंडिया पर शुरू से ही दबाव बनाए रखा।   इंग्लैंड ने इसी के साथ टीम इंडिया का फिर से विश्व चैम्पियन बनने का सपना तोड़ दिया। इस हार के बाद टीम इंडिया का दुबारा विश्व विजेता बनने का इंतजा

author-image
By puneet sharma
New Update
IND Vs ENG: बटलर ने इनके सिर बांधा इंग्लैंड की जीत का सेहरा, बताया कैसे लगाई भारतीय बल्लेबाजों पर लगाम

टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में 10 नवंबर को इंग्लैंड ने टीम इंडिया को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। जहां उसका सामना पाकिस्तान की टीम से होगा। इस मैच में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। इंग्लैंड की टीम ने इस मैच में बहुत ही शानदार खेल दिखाया, और पूरे मैच में वो टीम इंडिया पर हावी रही। उसने टीम इंडिया पर शुरू से ही दबाव बनाए रखा।  

इंग्लैंड ने इसी के साथ टीम इंडिया का फिर से विश्व चैम्पियन बनने का सपना तोड़ दिया। इस हार के बाद टीम इंडिया का दुबारा विश्व विजेता बनने का इंतजार और लंबा हो गया है। टीम इंडिया इस फॉर्मेट में 2007 में पाकिस्तान को हराकर चैम्पियन बनी थी। इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।  

जोस बटलर ने अपनी टीम की जीत पर ये कहा

publive-image

मैच समाप्ति के बाद बोलते हुए इंग्लिश कप्तान जोस बटलर ने कहा कि "आयरलैंड के खिलाफ हारने के बाद जिस तरह से हमने वापसी की है, वो कमाल की बात है। जब हम यहां आए तो हम काफी उत्साहित थे, हम बहुत अच्छा फ़ील कर रहे हैं। हम हमेशा ही तेज और आक्रामक शुरुआत करना चाहते हैं, और हम आज भी ऐसा करने में सफल रहे। हम दोनों ओपनरों ने एक दूसरे को प्रोत्साहित किया।" 

इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने कहा कि "हमारी बल्लेबाजी आज बहुत लंबी थी, 11 नंबर पर आने वाले आदिल रशीद भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। इससे हमारी बल्लेबाजी की गहराई का पता चलता है। एलेक्स हेल्स ने आज बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्होंने आज अपनी क्लास दिखाई है। उन्होंने आज के मैच में मैदान के सभी कोनों का सही से इस्तेमाल किया।" 

publive-image

विकेटकीपर बल्लेबाज बटलर ने आगे कहा कि "टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे क्रिस जॉर्डन ने भी आज मिले मौके का भरपूर फायदा उठाया। उन्होंने स्लाग ओवरों में 3 ओवर की गेंदबाजी की। सामने हार्दिक पाण्ड्या जैसे धाकड़ बल्लेबाज के होते हुए भी उन्होंने प्रेशर को अच्छे से हैंडल किया, जो कि आसान नहीं था। उन्होंने अपने ऊपर सेमीफाइनल जैसे बड़े मैच होने के दबाव को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया।"    

Latest Stories