Ind vs Ban: चेतेश्वर पुजारा शतक से चूके, टीम इंडिया ने पहले दिन बनाए 6 विकेट पर 278 रन

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 14 दिसंबर को शुरू हो गया है। चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन की समाप्ति तक 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन बना लिए हैं।  पहले दिन भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर दीवार की तरह टिके रहे। उन्होंने श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के साथ अच्छी साझेदारी करते हुए शुरुआत में लड़खड़ाती पारी को संभाला। बांग्लादेश के लिए तैजुल इस्लाम ने शानदार गेंदबाजी की। 

author-image
By puneet sharma
New Update
Ind vs Ban: चेतेश्वर पुजारा शतक से चूके, टीम इंडिया ने पहले दिन बनाए 6 विकेट पर 278 रन

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 14 दिसंबर को शुरू हो गया है। चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पहले दिन की समाप्ति तक 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन बना लिए हैं। 

पहले दिन भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर दीवार की तरह टिके रहे। उन्होंने श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के साथ अच्छी साझेदारी करते हुए शुरुआत में लड़खड़ाती पारी को संभाला। बांग्लादेश के लिए ताइजुल इस्लाम ने शानदार गेंदबाजी की। 

ये भी पढ़ें: कौन है आईपीएल नीलामी में शामिल होकर सनसनी मचाने वाले 15 साल के अल्लाह मोहम्मद, जानिए उनके बारे में

ऐसा रहा पहले दिन का हाल  

publive-image

टीम इंडिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। भारत के दोनों ओपनरों कप्तान केएल राहुल और शुभमन गिल ने संभल कर शुरुआत की। दोनों ने शुरुआत में विकेट बचाकर खेलने की रणनीति अपनाई। 14वें ओवर में शुभमन गिल आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने, जब 20 रन के स्कोर पर ताइजुल को स्वीप मारते हुए वो यासिर अली के हाथों कैच आउट हुए। तब टीम का स्कोर 41 रन था। 

इसके बाद कप्तान राहुल भी ज्यादा देर नहीं टिक सके, और 22 रन के निजी स्कोर पर खालिद अहमद की गेंद पर बोल्ड हो गए। जब वो दूसरी विकेट के रूप में आउट हुए तो उस समय टीम का स्कोर 45 रन था। टीम तब संकट में आ गई, जब बल्लेबाजी करने आए दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भी जल्द ही चलते बने। तीसरे खिलाड़ी के रूप में विराट 48 रन के स्कोर पर आउट हुए। ताइजुल इस्लाम की गेंद पर LBW आउट होने से पहले कोहली ने मात्र 1 रन बनाया। 

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी की। दोनों ने मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की। जब टीम का स्कोर 112 रन था, तभी अच्छा खेल रहे ऋषभ एक बार फिर अपना विकेट फेंक कर चलते बने। चौथे बल्लेबाज के रूप में मेहदी हसन की गेंद पर आउट होने से पहले पंत ने 46 रनों की अच्छी पारी खेली। लेकिन दूसरे छोर से चेतेश्वर पुजारा जमें रहे। 

 

पुजारा ने इसके बाद बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर के साथ स्थिति को एक बार फिर संभाला। दोनों ने मिलकर शतकीय साझेदारी की, और टीम इंडिया को संकट से निकाला। दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। ये दोनों खिलाड़ी मिलकर टीम के स्कोर को 261 तक ले गए। तभी शानदार बल्लेबाजी कर रहे पुजारा आउट हो गए। वो नर्वस नाइन्टीज का शिकार हुए। उन्हें ताइजुल इस्लाम ने 90 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। 

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल दिन के आखिरी ओवर में छठे खिलाड़ी के रूप में आउट हुए। तब टीम का स्कोर 278 रन था। आउट होने से पहले अक्षर ने 14 रन बनाए। उनका विकेट मेहदी हसन ने लिया। श्रेयस अय्यर दिन की समाप्ति पर 82 रन बनाकर नॉट आउट रहे। उन्हें इस पारी में 3 जीवनदान भी मिले, जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया। और पुजारा के साथ मिलकर टीम को संकट से निकाल कर अच्छी स्थिति में पहुंचाया। 
 

Latest Stories