Border Gavaskar Trophy से पहले टीम इंडिया से जुड़े 4 स्पिनर, वॉशिंगटन सुंदर की भी हुई एंट्री

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी शुरू होने से पहले दोनों टीमें कड़े अभ्यास में जुटी हैं। दोनों में से कोई भी टीम कोई कोर कसर छोड़ने के मूड में नजर नहीं आ रही। दोनों टीमों का जोर स्पिन ने निबटने पर लग रहा है। इसलिए प्रेक्टिस में दोनों टीमों के बल्लेबाजों के फोकस स्पिन खेलने पर है। जहां तक ऑस्ट्रेलिया का सवाल है, उसने इसके लिए अपने यहां टर्निंग ट्रैक बनाकर उस पर प्रेक्टिस की। भारत आने के बाद भी वो अपने प्रेक्टिस सेशन में अपने स्पिनरों के अलावा भारत के स्पिनरों आबिद मुश्ताक और महेश पिथिया का सहारा भी ले रहे हैं

author-image
By puneet sharma
New Update
Border Gavaskar Trophy से पहले टीम इंडिया से जुड़े 4 स्पिनर, वॉशिंगटन सुंदर की भी हुई एंट्री

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी शुरू होने से पहले दोनों टीमें कड़े अभ्यास में जुटी हैं। दोनों में से कोई भी टीम कोई कोर कसर छोड़ने के मूड में नजर नहीं आ रही। दोनों टीमों का जोर स्पिन ने निपटने पर लग रहा है। इसलिए प्रैक्टिस में दोनों टीमों के बल्लेबाजों के फोकस स्पिन खेलने पर है। जहां तक ऑस्ट्रेलिया का सवाल है, उसने इसके लिए अपने यहां टर्निंग ट्रैक बनाकर उस पर प्रैक्टिस की। भारत आने के बाद भी वो अपने प्रैक्टिस सेशन में अपने स्पिनरों के अलावा भारत के स्पिनरों आबिद मुश्ताक और महेश पिथिया का सहारा भी ले रहे हैं।

टीम इंडिया के बल्लेबाज भी स्पिनरों से निपटने पर फोकस कर रहे हैं। उन्होंने भी टीम में शामिल 4 स्पिनरों के अतिरिक्त अपने खेमे में 4 और स्पिनर बतौर नेट बॉलर शामिल किए हैं। जिससे लगता है कि इस सीरीज में स्पिनरों का बोलबाला रहने वाला है।

ये भी पढ़ें: Border Gavaskar Trophy: अश्विन ने किया खुलासा, टेस्ट सीरीज में यह धांसू खिलाड़ी लेगा पंत की जगह

टीम इंडिया में 4 और स्पिनर शामिल

publive-image

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत 9 फरवरी से नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से हो रही है। इस मैच से पहले नागपुर में अभ्यास में जुटी भारतीय टीम ने वॉशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार, राहुल चाहर और साईं किशोर को नेट बॉलर के तौर टीम के साथ जोड़ा था। ये चारों टीम इंडिया के बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों से पार पाने में मदद करेंगे। 

टीम में बतौर नेट बॉलर शामिल किए गए चारों स्पिनरों की बात करें तो चारों ही बहुत अच्छे स्पिनर हैं। इसमें शामिल वॉशिंगटन सुंदर भारतीय टीम के लिए टी20 और वनडे के अलावा टेस्ट मैच भी खेल चुके हैं। वो 4 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं, पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम इंडिया को सीरीज जिताने में उनका भी अहम योगदान था। 

 

इसी तरह सौरभ कुमार भी टीम इंडिया की टेस्ट स्क्वॉड में शामिल रह चुके हैं, जिसमें पिछला बांग्लादेश दौरा भी शामिल है। जबकि राहुल चाहर के पास व्हाइट बॉल के दोनों फॉर्मेट का अनुभव है। चौथे स्पिनर साईं किशोर के पास अभी इंटरनेशनल क्रिकेट का अनुभव तो नहीं है, लेकिन वो आईपीएल में अपनी छाप छोड़ चुके हैं।  

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: नागपुर में टीम इंडिया खोलेगी जीत का पंजा, यहां 13 साल से नहीं हारा एक भी टेस्ट; ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड शर्मनाक 

भारत की टीम -

publive-image

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट और सूर्यकुमार यादव। 
 

Latest Stories