Border Gavaskar Trophy: अश्विन ने किया खुलासा, टेस्ट सीरीज में यह धांसू खिलाड़ी लेगा पंत की जगह

टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में श्रेयस अय्यर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत के लिए अहम बल्लेबाज होंगे। अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हैं।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Border Gavaskar Trophy: अश्विन ने किया खुलासा, टेस्ट सीरीज में यह धांसू खिलाड़ी लेगा पंत की जगह

Ravichandran Ashwin, Rishabh Pant, Shreyas Iyer: टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में श्रेयस अय्यर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत के लिए अहम बल्लेबाज होंगे। अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हैं। यह मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होगा। पीठ की चोट के कारण श्रेयस न्यूजीलैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज से बाहर हो गए थे। ESPN की रिपोर्ट के मुताबिक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज को रिकवर होने के लिए रिहैब में ज्यादा समय देने की जरूरत है।

पहले टेस्ट से बाहर

हालांकि मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अय्यर दूसरे टेस्ट में फिट होकर स्क्वॉड में शामिल हो सकते हैं। दूसरा टेस्ट 7 फरवरी से दिल्ली में खेला जाएगा। टेस्ट टीम में अय्यर कितने जरूरी हैं, इस बारे में अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर विचार शेयर किए। पिछले कुछ सालों से श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के प्रमुख टेस्ट बल्लेबाज हैं। वह भारतीय बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ रहे हैं। पंत की गैरमौजूदगी में वह भारत के लिए अहम खिलाड़ी साबित होने जा रहे हैं।

 

पंत क्रिकेट से दूर

पिछले साल के अंत में सड़क दुर्घटना का शिकार होने वाले पंत अभी क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं। पिछली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। पिछले कुछ सालों से रेड बॉल में पंत का बल्ला लगातार चल रहा है। 33 टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज ने 43.67 की औसत से 2271 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक और 11 अर्द्धशतक शामिल हैं। 2020 से अब तक पंत टेस्ट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर हैं। पिछले तीन सालों में पंत ने 22 टेस्ट में 43.34 की औसत से 1517 रन बनाए हैं। इनमें तीन शतक और 9 फिफ्टी शामिल हैं।

2020 से अब तक टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज

  • ऋषभ पंत: 22 मैच, 1517 रन
  • चेतेश्वर पुजारा: 23 मैच, 1274 रन
  • रोहित शर्मा: 13 मैच, 996 रन
  • विराट कोहली: 20 मैच, 917 रन
  • अजिंक्य रहाणे: 19 मैच, 819 रन

ये भी पढ़ें: 5 बदनसीब भारतीय क्रिकेटर, जो प्रतिभाशाली होकर भी टीम में जगह नहीं बना पाए

Latest Stories