BAN vs IND: बांग्लादेश को हराकर भारत ने WTC प्वॉइंट्स टेबल में लगाई छलांग, हुआ बड़ा फायदा

बांग्लादेश के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने 188 रनों के बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम कर लिया है। इस जीत से ना केवल Team India ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की है, बल्कि WTC की अंक तालिका में भी

author-image
By Sonam Gupta
New Update
BAN vs IND: बांग्लादेश को हराकर भारत ने WTC प्वॉइंट्स टेबल में लगाई छलांग, हुआ बड़ा फायदा

बांग्लादेश के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने 188 रनों के बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम कर लिया है। इस जीत से ना केवल Team India ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की है, बल्कि WTC की अंक तालिका में भी फायदा हुआ है। जी हां, भारतीय टीम नंबर-4 से खिसककर अब तीसरे नंबर पर आ पहुंची है। 

तीसरे नंबर पर पहुंची Team India

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का दूसरे सीजन के फाइनल में पहुंचने की रेस अभी बरकरार है। रेस में शामिल टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट में जीतने का फायदा पहुंचा है। टीम इंडिया अब तीसरे पायदान पर पहुंच गई है। ये कहना गलत नहीं होगा की फाइनल की ओर भारतीय टीम ने एक कदम आगे बढ़ाया है। 

बांग्लादेश के साथ चटगांव में खेले गए पहले मैच में भारत ने मेजबानों के सामने 513 रनों का टार्गेट सेट किया था। लेकिन भारत की सधी हुई गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश 324 रन ही बना सकी। नतीजन, टीम इंडिया ने 188 रनों के बड़े अंतर से पहला मैच जीत लिया।

ये भी पढ़ें : BAN Vs IND: कुलदीप-अक्षर की स्पिन जोड़ी ने किया कमाल, बांग्लादेश के चारों खाने चित्त कर भारत ने 188 रन से जीता चटगांव टेस्ट

भारत के लिए जीत बेहद जरूरी

भारतीय टीम को अभी बांग्लादेश दौरे पर एक और टेस्ट मैच खेलना है, जो 22 दिसंबर से शुरू होगा। इसके बाद फरवरी-मार्च में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। अब बचे हुए अपने इन 5 मैचों में से भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए कम से कम 4 मैच जीतने होंगे। ये राह मुश्किल तो है, मगर नामुमकिन नहीं। चूंकि, जिस तरह से भारत ने बांग्लादेश टेस्ट के खिलाफ पहला टेस्ट जीता है, यकीनन उससे उन्हें आत्मविश्वास मिला होगा और दूसरे टेस्ट में भी वह जीत की लय को बरकरार रखना चाहेंगे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत को उसके घर पर हराना आसान नहीं होगा। 

बता दें, फिलहाल WTC प्वॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया नंबर-1 पर, साउथ अफ्रीका नंबर-2 पर और श्रीलंका चौथे नंबर पर है। भारत के साथ ये तीनों टीमें भी फाइनल में रेस में बरकरार हैं। 

Latest Stories