Australian Open 2023: खिताबी भिड़ंत में आमने-सामने होंगे जोकोविच और सितसिपास, 29 जनवरी को होगा फाइनल

ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए पुरुषों के सिंगल्स फाइनल का लाइन अप तय हो गया है। 27 जनवरी को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में पूर्व चैंपियन और स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने टोमी पॉल को सीधे सैटों में हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। इससे पूर्व खेले गए पहले सेमीफाइनल में स्टेफनोस सितसिपास ने करेन खाचानोव को हराकर रविवार को होने फाइनल के लिए अपना टिकट कटा लिया।   

author-image
By puneet sharma
New Update
Australian Open 2023: खिताबी भिड़ंत में आमने-सामने होंगे जोकोविच और सितसिपास, 29 जनवरी को होगा फाइनल

ऑस्ट्रेलियन ओपन का पुरुषों के सिंगल्स फाइनल के लिए लाइन अप तय हो गया है। 27 जनवरी को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में पूर्व चैंपियन और स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने टॉमी पॉल को सीधे सैटों में हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। इससे पूर्व खेले गए पहले सेमीफाइनल में स्टेफनोस सितसिपास ने केरन खाचानोव को हराकर रविवार को होने फाइनल के लिए अपना टिकट कटा लिया।   

ये भी पढ़ें: Sania Mirza Career: 6 टाइटल के साथ हुआ सानिया के ग्रैंड स्लैम करियर का अंत, पढ़ें टेनिस स्टार के अन्य रिकॉर्ड

जोकोविच ने टी पॉल को हराया 

publive-image

नोवाक जोकोविच ने इस मैच में सीधे सेटों में 7-5, 6-1, 6-2 से टॉमी पॉल को हराया। चौथी वरीयता प्राप्त जोकोविच ने अमेरिका के टॉमी पॉल को हराकर उनके पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचने के सपने को तोड़ दिया। इसी के साथ टॉमी पॉल का ऑस्ट्रेलियन ओपन में चल रहा सुहाना सफर भी समाप्त हो गया। 

पहले सेट में पॉल ने पिछड़ने के बावजूद शानदार खेल दिखाया, और जोकोविच को कड़ी टक्कर पेश की। ये सेट सर्बिया के स्टार खिलाड़ी जोकोविच ने 7-5 से अपने नाम किया। जबकि दूसरे सेट में जोकोविच ने अपनी लय हासिल कर ली, और ये सेट 6-1 से एक तरफ ढंग से जीत लिया। तीसरे सेट में भी कहानी में कोई बदलाव नहीं आया, और ये सेट भी पूर्व चैंपियन नोवाक ने 6-2 से आसानी से अपने नाम कर लिया। 

इस सेट के साथ मैच भी जोकोविच की झोली में चला गया, और उन्होंने फाइनल में प्रवेश कर लिया। इस टूर्नामेंट के बीच में अपनी इंजरी से जूझ रहे पूर्व चैंपियन जोकोविच ने अपनी चोट पर काबू पाते हुए अपना खिताब के लिए दावा मजबूत कर लिया है। 

ये भी पढ़ें: Australian Open 2023: अपने आखिरी ग्रैंडस्लैम में हारीं सानिया, फाइनल में बोपन्ना के साथ टूटा खिताब का सपना

सितसिपास ने खाचानोव को दी मात 

publive-image

तीसरी वरीयता प्राप्त सितसिपास ने 18वीं रैंकिंग वाले खाचानोव को 4 सेटों में 7-6 (7-2), 6-4, 6-7 (6-8), 6-3, से मात दी, सितसिपास ने खाचानोव को कड़े संघर्ष के बाद हराया। सितसिपास ने इस मैच के पहले सेट में टाई ब्रेकर तक गए मुकाबले में 7-6 (7-2) से शिकस्त दी। दूसरे सेट में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच अच्छा संघर्ष देखने को मिला, ये सेट सितसिपास ने 6-4 से जीता। 

तीसरे सेट में भी कांटे की टक्कर देखने को मिली, ये सेट भी पहले सेट की तरह टाई ब्रेकर तक गया। ये सेट खाचानोव के नाम रहा, उन्होंने ये सेट 7-6 (8-6) से अपने नाम किया। लेकिन चौथे सेट में खाचानोव उतना संघर्ष नहीं कर सके, जितना शुरुआती 3 सेटों में किया था। ये सेट स्टेफनोस ने 6-3 से जीतकर मैच भी जीत लिया। 

Latest Stories