IND vs AUS: दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाज फेल, ऑस्ट्रेलिया के सामने 76 रन का टारगेट; लायन को मिले 8 विकेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 163 पर ऑलआउट हुई। अब ऑस्ट्रेलिया को तीसरा मैच जीतने के लिए 76 रन बनाने होगे। चेतेश्वर पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 59 रन बनाए। कंगारुओं की ओर से नाथन लायन ने 7 विकेट झटके।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
IND vs AUS: दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाज फेल, ऑस्ट्रेलिया के सामने 76 रन का टारगेट; लायन को मिले 8 विकेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 163 पर ऑलआउट हुई। अब ऑस्ट्रेलिया को तीसरा मैच जीतने के लिए 76 रन बनाने होंगे। चेतेश्वर पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 59 रन बनाए। कंगारुओं की ओर से नाथन लायन को 8 विकेट मिले।

ये भी पढ़ें- बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ये अनचाहा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय कप्तान बने रोहित

टॉप ऑर्डर ने किया निराश 

दूसरी पारी में भारतीय टॉप ऑर्डर से उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन पहली पारी की तरह इस बार भी सभी ने फैंस को खासा निराश किया। केएल राहुल की जगह प्लेइंग-11 में जगह बनाने वाले ओपनर शुभमन गिल (5) को नाथन लायन ने बोल्ड किया। कप्तान रोहित शर्मा भी 33 गेंदों पर 12 रन बनाकर लायन को अपना विकेट दे बैठे। 

पूर्व कप्तान विराट कोहली जब मैदान पर आए, तो पूरा स्टेडियम कोहली मय हो गया। फैंस जोर-जोर से कोहली-कोहली चिल्लाने लगे लेकिन बल्ले से उनके भी रन नहीं निकले। विराट (13) एक बार फिर से स्पिन के सामने बेबस नजर आए और कुह्नमैन की गेंद पर LBW आउट होकर मैदान से बाहर लौटे। रवींद्र जडेजा (7) को लायन ने LBW आउट किया। 

जड्डू के विकेट के बाद श्रेयस अय्यर बैटिंग के लिए आए और आते ही कंगारू गेंदबाजों की धुलाई शुरू कर दी। उन्होंने 27 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के लगातर तेजी से 26 रन बटोरे। वह काफी तूफानी अंदाज में नजर आ रहे थे, तभी मिचेल स्टार्क ने उनकी पारी पर ब्रेक लगाकर अपनी टीम को 5वीं सफलता दिलाई। अय्यर के विकेट में सबसे बड़ा योगदान उस्मान ख्वाजा का रहा। ख्वाजा ने शॉर्ट मिडविकेट पर श्रेयस का बेहतरीन कैच पकड़ा।

publive-image

पुजारा ने संभाला

लगातार गिरते विकेटों के बीच चेतेश्वर पुजारा दीवार बनकर क्रीज पर डटे रहे। अनुभवी खिलाड़ी ने काफी संयम से बल्लेबाजी करते हुए 108 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का 35वां और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना 11वां अर्धशतक पूरा किया। हालांकि वह अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सके और 142 गेंदों पर 59 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हुए।

केएस भरत 3 रन ही बना सके। आर अश्विन 28 गेंदों पर 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। भरत और अश्विन का विकेट भी लायन की झोली में आया।

  • नाथन लायन ने 23वीं और भारत के खिलाफ 9वीं बार एक पारी में 5 या उससे विकेट लिए।
  • इस सीरीज में विराट कोहली अब तक 5 बार स्पिन के खिलाफ आउट हो चुके हैं।
  • आर अश्विन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 4,000 रन पूरे किए।
  • नाथन लायन ने भारत में अपने 50 टेस्ट विकेट पूरे किए।
  • उमेश यादव टेस्ट क्रिकेट में 9वीं बार शून्य पर आउट हुए।
  • अक्षर पटेल 15 रन बनाकर नाबाद लौटे।

publive-image

ऑस्ट्रेलिया को मिली थी बड़ी बढ़त 

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में अहम 88 रन की बढ़त बनाई थी। अपनी पहली पारी में मेहमान टीम 197 रन बनाकर ऑलआउट हुई। उस्मान ख्वाजा (60) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 4, जबकि उमेश यादव और आर अश्विन ने 3-3 विकेट लिए। बता दें कि भारतीय टीम पहली पारी में 109 पर सिमट गई थी।

ये भी पढ़ें- पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया 88 रन से आगे, दूसरे दिन 11 रन के अंदर गंवाए 6 विकेट; उमेश का शानदार प्रदर्शन

Latest Stories