इन मैदानों पर खेली जाएगी India vs Australia टेस्ट सीरीज, 5 साल बाद दिल्ली को मिलेगी मेजबानी!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 4 मैचों की Test Series का पहले मैच की मेजबानी नागपुर, चेन्नई या हैदराबाद को मिल सकती है, जबकि इस सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है। ये तो तय है कि इस सीरीज

author-image
By Sonam Gupta
New Update
इन मैदानों पर खेली जाएगी India vs Australia टेस्ट सीरीज, 5 साल बाद दिल्ली को मिलेगी मेजबानी!

साल 2023 में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेलने भारत दौरे पर आएगी। इस दौरे पर दिल्ली के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। खबरों की मानें तो, 5 साल के लंबे अंतराल के बाद अब दिल्ली को टेस्ट मैच की मेजबानी मिल सकती है। इस Test Series में कुल 4 मैच खेले जाएंगे, जिसमें से दूसरे मैच की मेजबानी दिल्ली को मिलने की उम्मीद है।

Delhi में हो सकता है दूसरा टेस्ट

publive-image

BCCI रोटेशन नीति के तहत स्टेडियमों को मेजबानी देता है। लेकिन कोविड-19 के दौरान दिल्ली को किसी भी टेस्ट मैच की मेजबानी नहीं मिल सकी थी। लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर दिल्ली को मेजबानी मिल सकती है। बता दें, आखिरी बात साल 2017 में भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली में आखिरी टेस्ट मैच खेला गया था। BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने PTI से बात करते हुए कहा कि,

"चार टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेले जाने की संभावना है। जब भी टूर्स एंड फिक्स्चर कमेटी की बैठक होगी तारीखों को ऐलान भी कर दिया जाएगा। धर्मशाला जिसने अब तक केवल एक टेस्ट मैच की मेजाबनी की है, उसे भी इस दौरे के तीसरे टेस्ट की मेजबानी मिलेगी। धर्मशाला में एकमात्र टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही मार्च, 2017 खेला गया था।"

ये भी पढ़ें: केन विलियमसन ने सुझाया टीम इंडिया के फ्यूचर कैप्टन का नाम, बोले- वह एक स्पेशल क्रिकेटर है

ऐसा हो सकता है Test Series का शेड्यूल

publive-image

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 4 मैचों की Test Series का पहले मैच की मेजबानी नागपुर, चेन्नई या हैदराबाद को मिल सकती है, जबकि इस सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है। ये तो तय है कि इस सीरीज का एक मैच डे-नाइट टेस्ट होगा, लेकिन अभी ये साफ नहीं है कि कौन सा मैच पिंक बॉल से खेला जाएगा। बताते चलें, भारत 2004 के बाद से घर पर टेस्ट सीरीज नहीं हारा है। इतना ही नहीं टीम इंडिया 2018 व 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में जाकर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज जीती है।

भारत के लिए बेहद जरूरी होगी

publive-image

भारत को अब अगर टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है, तो उसे Test Series में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चारों ही मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। ये काम रोहित एंड कंपनी के लिए आसान नहीं होगा। बता दें, 2024 से बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में 4 के बजाए 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें: 'टी20 वर्ल्ड कप की निराशा है, लेकिन...', सेमीफाइनल में मिली करारी हार पर अब छलका Hardik Pandya का दर्द

Latest Stories