'टी20 वर्ल्ड कप की निराशा है, लेकिन...', सेमीफाइनल में मिली करारी हार पर अब छलका Hardik Pandya का दर्द

न्यूजीलैंड और भारत के बीच 18 नवंबर से 3 मैचों की T20I सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इसमें भारतीय टीम की कमान Hardik Pandya संभालेंगे। ऐसे में वह अपनी टीम को सकारात्मकता से भरते नजर आ रहे हैं। उन्होंने हाल ही में एक बयान में कहा है

author-image
By Sonam Gupta
New Update
'टी20 वर्ल्ड कप की निराशा है, लेकिन...', सेमीफाइनल में मिली करारी हार पर अब छलका Hardik Pandya का दर्द

न्यूजीलैंड और भारत के बीच 18 नवंबर से 3 मैचों की T20I सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इसमें भारतीय टीम की कमान Hardik Pandya संभालेंगे। ऐसे में वह अपनी टीम को सकारात्मकता से भरते नजर आ रहे हैं। उन्होंने हाल ही में एक बयान में कहा है कि उनकी टीम को टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के निराशाजनक प्रदर्शन से उबरकर आगे बढ़ना चाहिए।

क्या बोले Hardik Pandya?

publive-image

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। भारत पूरे 10 मैच से उस मैच को हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुआ। जिसे यकीनन भुला पाना ना तो खिलाड़ियों के लिए आसान है और ना ही फैंस के लिए। मगर बतौर कप्तान अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए Hardik Pandya ने अपनी टीम को मोटिवेट करते हुए कहा, 

"टी20 वर्ल्ड कप की निराशा है, लेकिन हम प्रोफेशनल हैं। हमें इससे निपटने की जरूरत है। जिस तरह से हम अपनी सफलता का सामना करते हैं और आगे बढ़ते हैं, उसी तरह बेहतर होने के लिए देखें और हमने जो गलतियां की हैं, उन्हें सुधारें।"

न्यूजीलैंड को भारत देगा टक्कर

publive-image

एक ओर जहां भारत मेगा इवेंट के सेमीफाइनल मैच से बाहर हुआ, वहीं कीवी टीम की कहानी भी कुछ ऐसी ही रही। जी हां, पाकिस्तान के हाथों सेमीफाइनल मैच में मिली हार के साथ ही न्यूजीलैंड का फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। न्यूजीलैंड में जाकर न्यूजीलैंड को हराना यकीनन Hardik Pandya की टीम के लिए आसान नहीं होने वाला है। ऐसे में नए कप्तान ने कीवी टीम को लेकर कहा,  

''उन्होंने हमेशा प्रदर्शन किया है और एक टीम के रूप में आपको चुनौती दी है। ''

ये भी पढ़ें: 'सब ठीक है...', CSK में रिटेन किए जाने के बाद सामने आया सर जडेजा का रिएक्शन, धोनी संग शेयर किया पोस्ट

फ्यूचर कैप्टन हो सकते हैं Hardik Pandya

publive-image

Hardik Pandya ने इंजरी से वापसी के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा है। उन्होंने गुजरात टाइटंस की कमान संभाली और उसे खिताबी जीत दिलाकर अपनी कप्तानी का गुण दिखाया। इसके बाद वह बल्ले व गेंद के साथ कंसिस्टेंट प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में अब रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में Hardik Pandya को टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया है। लेकिन तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स की मानें, तो अब बीसीसीआई हार्दिक पांड्या को ही फ्यूचर कैप्टन के रूप में देख रहा है। वह 2024 में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं। 

न्यूजीलैंड T20I के लिए टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, इशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), डब्ल्यू सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड टी20 टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ब्लेयर टिकनर।

ये भी पढ़ें- 'MS Dhoni के रहते कोई और नहीं संभाल सकता टीम की कमान', CSK की कप्तानी पर पूर्व स्पिनर का बड़ा बयान

Latest Stories