क्या कोहली इस टी-20 विश्व कप में दिखाएंगे अपना 2016 वाला विराट रूप

इस बार क्या भारत फिर से टी-20 चैम्पियन बन पाएगा? इस सवाल का जबाब कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा, इन खिलाड़ियों में से एक नाम विराट कोहली का भी है। विराट के प्रदर्शन पर भी टीम इंडिया की संभावनाएं काफी हद तक निर्भर करेंगी। लेकिन इसके लिए उन्हें अपनी पुरानी फॉर्म दिखानी होगी। वही फॉर्म जो वो 2018 से पहले दिखाते थे, और उस फॉर्म के दम पर उन्होंने भारत को कई यादगार जीत दिलाईं थीं।  ऐसा ही एक साल था 2016, जो कोहली के लिए एक यादगार साल था। इस साल उन्होंने रनों की झड़ी ही लगा दी था, इस साल उन्ह

author-image
By puneet sharma
New Update
क्या कोहली इस टी-20 विश्व कप में दिखाएंगे अपना 2016 वाला विराट रूप

इस बार क्या भारत फिर से टी-20 चैम्पियन बन पाएगा? इस सवाल का जबाब कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा, इन खिलाड़ियों में से एक नाम विराट कोहली का भी है। विराट के प्रदर्शन पर भी टीम इंडिया की संभावनाएं काफी हद तक निर्भर करेंगी। लेकिन इसके लिए उन्हें अपनी पुरानी फॉर्म दिखानी होगी। वही फॉर्म जो वो 2018 से पहले दिखाते थे, और उस फॉर्म के दम पर उन्होंने भारत को कई यादगार जीत दिलाईं थीं। 

ऐसा ही एक साल था 2016, जो कोहली के लिए एक यादगार साल था। इस साल उन्होंने रनों की झड़ी ही लगा दी था, इस साल उन्होंने कई पुराने रिकॉर्ड तोड़कर नए रिकॉर्ड बनाए। 2016 को याद करते हुए स्पोर्ट्स यारी के सीईओ (CEO) सुशांत मेहता जी ने बताया कि उस साल उनकी बल्लेबाजी लाजबाब थी। उनकी जिस सिलेब्रिटी से भी बात होती थी, सभी कोहली की तारीफ किया करते थे। उन्होंने कहा कि अगर कोहली वैसी ही कुछ फॉर्म दिखाई तो फिर कहने ही क्या। 

 

ऐसी ही कुछ प्रशंसा करीना कपूर ने भी उन्हें दिए इंटरव्यू के दौरान भी की थी। करीना ने इस इंटरव्यू में कहा था कि "जब वो बल्लेबाजी करते हैं, तो उन्हें भी अन्य भारतीयों की तरह गर्व महसूस होता है।' इस अवसर पर उनके साथ इंटरव्यू में मौजूद अभिनेता अर्जुन कपूर और निर्देशक आर बाल्की ने भी विराट की बल्लेबाजी की प्रशंसा की। 

कैसा रहा 2016 में कोहली का प्रदर्शन 

publive-image

साल 2016 में विराट ने 13 टी-20 मैचों में 106.83 की औसत से 641 रन बनाए, 90 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा, इस दौरान उन्होंने 7 अर्धशतक भी लगाए। तो वहीं 10 वनडे मैचों में 739 रन बनाए थे, उनका औसत 92.37 का रहा और उनका सर्वोच्च स्कोर 154 रन नॉट आउट का रहा। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 4 अर्धशतक भी लगाए। 

बात अगर टेस्ट मैचों में प्रदर्शन की हो तो उन्होंने 18 टेस्ट मैचों में 75.93 की औसत से 1215 रन बनाए हैं, उनका सर्वोच्च स्कोर 235 रनों का रहा, इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 2 अर्धशतक भी लगे, इनमें से 3 दोहरे शतक थे। आईपीएल में कोहली ने इस साल रिकॉर्डतोड़ 973 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 शतक भी लगाए, और उनका औसत 81.08 का रहा है।  

Latest Stories