FIFA World Cup 2022: वेल्स के गोलकीपर को दिया गया रेड कार्ड, ईरान ने 2-0 से जीता मुकाबला

फीफा विश्वकप 2022 के छठे दिन का पहला मुकाबला आज ग्रुप बी की ईरान और वेल्स के बीच अहमद बिन अली स्टेडियम में खेला गया। पहले हाफ तक दोनों टीमों को स्कोर 0-0 रहा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
FIFA World Cup 2022: वेल्स के गोलकीपर को दिया गया रेड कार्ड, ईरान ने 2-0 से जीता मुकाबला

Wales vs Iran, FIFA World Cup 2022: फीफा विश्वकप 2022 के छठे दिन का पहला मुकाबला आज ग्रुप बी की ईरान और वेल्स के बीच अहमद बिन अली स्टेडियम में खेला गया। पहले हाफ तक दोनों टीमों को स्कोर 0-0 रहा। 90 मिनट तक दोनों टीमों को स्कोर 0-0 ही थी, लेकिन इंजरी टाइम में ईरान ने 2 गोल कर मुकाबले को जीत लिया।

ईरान की ओर से रूबेज चेश्मी और रमीन रजियान ने गोल दागे। ईरान की टीम ने शुक्रवार को वेल्स के खिलाफ विश्वकप मैच से पहले राष्ट्रगान गाया। अपने पहले मैच में उन्होंने सरकार के विरोध में ऐसा नहीं करने का फैसला लिया था। इससे पहले सोमवार को इंग्लैंड ने ईरान को 6-2 से मात दी थी। वहीं USA-वेल्स का मैच ड्रॉ रहा था।

publive-image

पहला हाफ

पहले हाफ तक दोनों टीमें स्कोरबोर्ड पर अपना नाम अंकित नहीं करा सकीं और स्कोर 0-0 रहा। ईरान के फारवर्ड गोलिजादेह ने 16वें मिनट में गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया था लेकिन ऑफसाइड के चलते इसे खारिज कर दिया गया। अजमौ ने गोलिजादेह को जब गेंद पास की, तब गोलिजादेह विपक्षी टीम के डिफेंडर से आगे थे। इससे पहले वेल्स के स्ट्राइकर किफ़र मूर को ईरान के कीपर सैयद होसैन होसैनी ने करीबी रेंज से एक शॉट बचाया था। पहले हाफ में दोनों ही टीमों ने गोल के 4 प्रयास किए वहीं वेल्स ने 66 फीसदी पजेशन अपने पास रखा। 

publive-image

दूसरा हाफ

दूसरे हाफ में भी 90 मिनट तक दोनों टीमें कोई भी गोल नहीं कर सकीं। मैच के 86वें मिनट में वेल्स के गोलकीपर वेन हेनेसी को रेड कार्ड दिया गया। इसके बाद गोलकीपर डेनी वार्ड मैदान पर उतरे। ईरान के रूबेज चेश्मी ने इंजरी टाइम (90+8वें) में पहला गोल किया। ईरान के खिलाड़ी यहीं पर नहीं रुके, रमीन रजियान ने इंजरी टाइम (90+11) में ही दूसरा गोल कर अपनी टीम को 2-0 से जीत दिला दी। 

 

दोनों टीमों की स्टार्टिंग प्लेइंग 11

ईरान (4-4-2): होसैन हुसैनी; मुर्तजा पौरलीगंजी, मिलाद मोहम्मदी, माजिद होसैनी, रामिन रेजियन; सईद एज़ातोलाही, अहमद नूरोलाही, एहसान हज़साफ़ी (कप्तान), मिलाद मोहम्मदी; मेहदी तरेमी, सरदार आजमौन।
वेल्स (3-5-2): वेन हेनेसी; क्रिस मेफम, जो रोडन, बेन डेविस; कॉनर रॉबर्ट्स, एथन अम्पादु, आरोन रैमसे, हैरी विल्सन, नेको विलियम्स; गैरेथ बेल, कीफ़र मूर।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: 5वें दिन रोनाल्डो ने रचा इतिहास, पुर्तगाल ने घाना को 3-2 से हराया; देखें सभी मैचों का रिजल्ट

Latest Stories