Ind vs Aus : कोहली के लिए मुसीबत बना यह कंगारू गेंदबाज; नागपुर, दिल्ली के बाद इंदौर में भी भेजा पवेलियन

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। कंगारू बॉलर्स के सामने रोहित शर्मा एंड कंपनी बेबस नजर आई।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Ind vs Aus : कोहली के लिए मुसीबत बना यह कंगारू गेंदबाज; नागपुर, दिल्ली के बाद इंदौर में भी भेजा पवेलियन

Ind vs Aus 3rd Test Day 1, Virat Kohli, Todd Murphy: इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। कंगारू बॉलर्स के सामने रोहित शर्मा एंड कंपनी बेबस नजर आई। पहली पारी में भारतीय टीम 109 रन पर सिमट गई। विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 22 रन की पारी खेली। उनके अलावा शुभमन गिल ने 21 रन, श्रीकर भरत ने 17 रन और उमेश यादव ने 17 रन बनाए। मैथ्यू कुह्नमैन ने 5 विकेट अपने नाम किए।

मर्फी का शिकार बने कोहली

पहली पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली को टॉड मर्फी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया है। पूर्व भारतीय कप्तान ने 52 गेंदों का सामना किया। वह विकेटकीपर भरत के साथ पारी को संभालने का प्रयास कर रहे थे। दोनों ने छठे विकेट के लिए 25 रन जोड़ भी लिए थे, लेकिन फिर 22वें ओवर की चौथी गेंद पर मर्फी ने इस साझेदारी को तोड़ दिया। पूरी सीरीज में मर्फी विराट के लिए मुसीबत बने हैं। सिर्फ इंदौर टेस्ट में ही नहीं, नागपुर में खेले गए पहले और दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर मर्फी ने विराट को पवेलियन की राह दिखाई थी। 

publive-image

डेब्यू टेस्ट में झटके थे 7 विकेट

नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में डेब्यू करने वाले टॉड मर्फी ने शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने 47 ओवर में 2.60 की इकॉनमी से 7 विकेट चटकाए थे। मर्फी ने विराट कोहली को अपना शिकार बनाया था। कोहली ने नागपुर टेस्ट में 26 गेंदों पर 12 रन बनाए थे। एलेक्स कैरी ने उनका कैच लपका था। दिल्ली में खेले गए दूसरी टेस्ट की पहली पारी में विराट ने 84 गेंदों पर 44 रन बनाए थे। उन्हें मैथ्यू कुह्नमैन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया था। इस टेस्ट की दूसरी पारी में कोहली एक बार फिर मर्फी का शिकार बने थे। उन्होंने 31 गेंदों पर 20 रन की पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus 3rd Test: पहली पारी में 109 रन पर सिमटी टीम इंडिया, कुह्नमैन ने झटके 5 विकेट

Latest Stories