Ind vs Aus 3rd Test: पहली पारी में 109 रन पर सिमटी टीम इंडिया, कुह्नमैन ने झटके 5 विकेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया ने प्लेइंग 11 में दो बदलाव किए।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Ind vs Aus 3rd Test: पहली पारी में 109 रन पर सिमटी टीम इंडिया, कुह्नमैन ने झटके 5 विकेट

Ind vs Aus 3rd Test Day 1: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया ने प्लेइंग 11 में दो बदलाव किए। केएल राहुल की जगह शुभमन गिल और शमी की जगह उमेश यादव को मौका मिला। कंगारू गेंदबाजों की शानदार बॉलिंग के चलते भारतीय टीम नियमित अंतराल पर विकेट खोती चली गई और पहली पारी में 109 रन पर सिमट गई। गिल ने 18 गेंदों पर 21 रन बनाए। लंच तक भारत का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 84 रन था।

 

नहीं चला गिल का बल्ला

रोहित शर्मा और गिल के बीच पहले विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी हुई। छठे ओवर की आखिरी गेंद पर टीम इंडिया को पहला झटका लगा। कप्तान रोहित 23 गेंदों पर 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 8वें ओवर की दूसरी गेंद पर टीम इंडिया का दूसरा विकेट गिरा। गिल बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 21 रन बनाकर मैथ्यू कुह्नमैन का शिकार बने। अगले ही ओवर की दूसरी गेंद पर भारत को तीसरा झटका लगा। नाथन लियोन ने चेतेश्वर पुजारा को बोल्ड किया, उन्होंने 4 गेंदों पर 1 रन बनाया। 

फिर मर्फी का शिकार बने कोहली

11वें ओवर की 5वीं गेंद पर भारत का चौथा विकेट गिरा। पहले दो टेस्ट के प्लेयर ऑफ द मैच जडेजा 9 गेंदों पर 4 रन बनाकर आउट हुए। अगले ही ओवर की दूसरी गेंद पर टीम इंडिया को एक और झटका लगा। श्रेयस अय्यर खाता तक नहीं खोल सके। कुह्नमैन ने उन्हें बोल्ड किया। इसके बाद विराट कोहली ने श्रीकर भरत के साथ पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन 22वें ओवर की चौथी गेंद पर भारत का छठा विकेट गिरा। कोहली 52 गेंदों पर 22 रन बनाकर मर्फी का शिकार बने। मर्फी कोहली के लिए मुसीबत बने हुए हैं। उन्होंने पहले टेस्ट में और दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी विराट का विकेट झटका था। 

publive-image

अश्विन ने बनाए 3 रन

25वें ओवर की 5वीं गेंद पर टीम इंडिया को 7वां झटका लगा। श्रीकर भरत 30 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हुए। लंच तक भारत का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 84 रन था। लंच के बाद भारत का 8वां विकेट गिरा। अश्विन 12 गेंदों पर 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उमेश यादव के रूप में भारत का 9वां विकेट गिरा। उमेश यादव ने 13 गेंदों पर 17 रन बनाए। अपनी इस पारी में तेज गेंदबाज ने 2 छक्के और 1 चौका जड़ा। सिराज के रूप में भारत का आखिरी विकेट गिरा। तेज गेंदबाज खाता तक नहीं खोल सके और रन आउट हुए। अक्षर पटेल 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

ये भी पढ़ें: एक्सीडेंट के बाद पंत ने बयां किया अपना हाल, बोले- 'कहना मुश्किल है कि क्रिकेट को कितना मिस करता हूं'

Latest Stories