'टीम मैनेजमेंट द्वारा दिखाए गए भरोसे के कारण बढ़ा मेरा कॉन्फिडेंस'; द्रविड़ से बात करते हुए बोले गिल

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराकर 3 वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे सीरीज में भी भारत ने 3-0 से ही क्लीन स्वीप किया था। इन दोनों सीरीज को जिताने में युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की भूमिका महत्वपूर्ण थी। उन्होंने अपने बल्ले से आग उगलते हुए दोनों टीमों को धराशाई करने में बड़ा योगदान दिया।  दोनों ही टीमों के खिलाफ शतक लगाने वाले गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाने का कारनामा भी किया है। न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेली गई वनडे सीरीज में शानदा

author-image
By puneet sharma
New Update
'टीम मैनेजमेंट द्वारा दिखाए गए भरोसे के कारण बढ़ा मेरा कॉन्फिडेंस'; द्रविड़ से बात करते हुए बोले गिल

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराकर 3 वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे सीरीज में भी भारत ने 3-0 से ही क्लीन स्वीप किया था। इन दोनों सीरीज को जिताने में युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की भूमिका महत्वपूर्ण थी। उन्होंने अपने बल्ले से आग उगलते हुए दोनों टीमों को धराशाई करने में बड़ा योगदान दिया। 

दोनों ही टीमों के खिलाफ शतक लगाने वाले गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाने का कारनामा भी किया है। न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेली गई वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैं ऑफ द सीरीज भी चुना गया। इंदौर वनडे के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने इस मैच में शानदार शतक लगाने वाले शुभमन गिल का इंटरव्यू भी लिया। जिसमें दोनों ने मजेदार ढंग से बात की, लोगों को ये इंटरव्यू काफी पसंद आ रहा है। 

ये भी पढ़ें- बुमराह की इंजरी पर कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ी अपनी चुप्पी, बताया कब होगी वापसी

द्रविड़ को गिल का इंटरव्यू 

 

कोच राहुल द्रविड से बात करते हुए शुभमन गिल ने बताया कि "मेरे पिता इन दोनों सीरीज से पहले मुझसे कहा करते थे, कि तुम 50-60 रन बनाकर सिर्फ बूंदाबांदी ही करते हो, कभी रनों की बारिश किया करो, और रनों का तूफान लाया करो। आपके और रोहित भाई के द्वारा मुझ पर दिखाए गए भरोसे के कारण ही मेरा आत्मविश्वास बढ़ा, और में ये प्रदर्शन कर पाया। क्योंकि ईशान के दोहरे शतक के बाद मुझे पता नहीं था कि मुझे मौका मिलेगा कि नहीं?"

publive-image

कोच द्रविड़ द्वारा कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के साथ बैटिंग करते के अनुभव पर पूछे जाने पर शुभमन ने कहा कि "मैं इन लोगों को बल्लेबाजी करते हुए देखकर बड़ा हुआ हूं, इसलिए ऐसे दिग्गजों के साथ खेलना मेरे लिए बड़ी चीज है, मेरे लिए ये बहुत गर्व की बात है। मैं इनके साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त क्रीज पर बिताना चाहता हूं। आपके (राहुल द्रविड़) नाम के ड्रेसिंग रूम में बैठकर भी मैं बहुत गौरवान्वित महसूस करता हूं।" राहुल द्रविड़ ने उनके नाम के ड्रेसिंग रूम के लिए बीसीसीआई का आभार व्यक्त किया। 

Latest Stories