अगले साल जनवरी में होने वाली पाकिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच 3 टी20 मैच की सीरीज हुई स्थगित, ये रही वजह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और उनके खिलाड़ियों के क्या ही कहने, जैसी बोर्ड वैसे खिलाड़ी, खैर जब देश ही आर्थिक मंदी से जूझ रहा हो तो उसका असर वहा के खिलाड़ियों पर पड़ना स्वाभाविक है, शायद इसीलिए

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
अगले साल जनवरी में होने वाली पाकिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच 3 टी20 मैच की सीरीज हुई स्थगित, ये रही वजह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और उनके खिलाड़ियों के क्या ही कहने, जैसी बोर्ड वैसे खिलाड़ी, खैर जब देश ही आर्थिक मंदी से जूझ रहा हो तो उसका असर वहा के खिलाड़ियों पर पड़ना स्वाभाविक है, शायद इसीलिए अब पाकिस्तान के प्लेयर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कम और लीग क्रिकेट ज्यादा खेलने पर फोकस भी कर रहे हैं और हैरानी की बात ये हैं की इसमें उनकी क्रिकेट बोर्ड भी उनके साथ है.

कुछ ऐसा ही होने जा रहा है अगले साल के जनवरी महीने में, अगर बात वेस्टइंडीज के प्लेयर की करें तो इनका विश्व विख्यात लड़ाई अपने ही बोर्ड के साथ पूरी दुनिया को पता है, और अब पाकिस्तान और वेस्टइंडीज दोनों टीमें एक और अंतर्राष्ट्रीय सीरीज को पोस्टपोन कर लीग क्रिकेट को बढ़ावा दे रहे हैं.

पाकिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच होने वाली 3 टी20 मैच की सीरीज हुई पोस्टपोन

publive-image

साल 2023 के जनवरी महीने में पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज के बीच 3 टी20 मैच की सीरीज रखी गई थी, जिसे अब अगले सीजन तक के लिए स्थगित कर दी गई है. दरअसल वेस्टइंडीज की टीम यह सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करने वाली थी. 

लेकिन अब ईएसपीएन क्रिकइंफो के हवाले से खबर आ रही है, कि पाकिस्तान बोर्ड और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने आपसी सहमती से 3 टी20 मैच की इस सीरीज को अगले सीजन तक के लिए स्थगित कर दिया है. अब ये 3 टी20 मैच की सीरीज को फरवरी 2024 में शिफ्ट किए जाने की संभावना है.

क्या रही वजह, अब कहां खेलेंगे दोनों देशों के खिलाड़ी

publive-image

ऐसा माना जा रहा है कि 3 टी20 मैच की इस सीरीज को स्थगित करने के पीछे जनवरी में कई देशो में होने वाली टी20 लीग एक बड़ी वजह है, अब पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी उसी महीने होने वाले उन टी20 लीग में जाकर खेल सकते हैं.

आपको बता दे, जनवरी महीने में ही कई सारे टी20 लीग शुरू हो रहे हैं, जिसमें बांग्लादेश में BPL, यूएई में IL T20, दक्षिण अफ्रीका में SA 20, और ऑस्ट्रेलिया में BBL लीग शुरू हो रहे हैं, हालांकि साउथ अफ्रीका और यूएई में होने वाले टी20 लीग में पाकिस्तानी प्लेयर भाग नहीं ले पाएंगे, जिसका एक प्रमुख वजह इन लीग में आईपीएल मालिको की टीम का होना है, लेकिन इस दौरान बिग बैश और बांग्लादेश प्रीमियर लीग मे पाकिस्तानी प्लेयर खेल सकते हैं. 

Latest Stories