रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, रिजवान-बाबर ने फिर लगाए अर्धशतक

न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच इन दिनों ट्राई सीरीज खेली जा रही है, जहां लीग के आखिरी मुकाबले में पाक ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया है। पाकिस्तान के सामने 174 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने आखिरी ओवर में एक गेंद शेष रहते 3 विकेट खोकर हासिल किया।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, रिजवान-बाबर ने फिर लगाए अर्धशतक

न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच इन दिनों ट्राई सीरीज खेली जा रही है, जहां लीग के आखिरी मुकाबले में पाक ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया है। पाकिस्तान के सामने 174 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने आखिरी ओवर में एक गेंद शेष रहते 3 विकेट  खोकर हासिल किया। 

टीम की जीत में मोहम्मद रिजवान ने 56 गेंदों पर 69 और कप्तान बाबर आजम ने 40 गेंदों पर 55 रन बनाए। मोहम्मद नवाज ने भी मैच फिनिश करते हुए केवल 20 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 45 रन बनाए। 

आखिरी ओवर का रोमांच 

publive-image

19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रिजवान 69 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अब आखिरी ओवर में पाक को जीत के लिए 8 रन की दरकार थी। बांग्लादेश की ओर के सैफुद्दीन गेंदबाजी करने के लिए आए और पहली 3 गेंदों पर 5 रन देकर मुकाबले में अपनी टीम को बनाए रखा। हालांकि, पांचवीं गेंद पर नवाज ने बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर चौके लगाकर पाकिस्तान को जीत दिला दी।  

ट्राई सीरीज का फाइनल 14 अक्टूबर को मेजबान न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। 

बांग्लादेश की पारी 

publive-image

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट रन 173 रन का स्कोर बनाया। लिटन दास ने 42 गेंदों पर 69 रन और कप्तान शाकिब अल हसन ने 42 गेंदों पर 68 रन की शानदार पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से नसीम शाह और मोहम्मद वसीम जूनियर को 2-2 विकेट मिले। 1 विकेट मोहम्मद नवाज के खाते में आया। 

बांग्लादेश के लिए ये ट्राई सीरीज किसे बुरे सपने से कम नहीं रही। टीम ने 4 मैच खेले और सभी में हार का मुंह देखना पड़ा। टी20 वर्ल्ड कप से पहले शाकिब एंड कंपनी के लिए ये बिल्कुल भी अच्छे संकेत नहीं है।

Latest Stories