Ind vs Aus: तीसरे टेस्ट के लिए इंदौर पहुंची टीम इंडिया, शुरू की प्रैक्टिस; VIDEO

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबले से पहले टीम इंडिया ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने अभ्यास का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Ind vs Aus: तीसरे टेस्ट के लिए इंदौर पहुंची टीम इंडिया, शुरू की प्रैक्टिस; VIDEO

India vs Australia, Ind vs Aus, Ind vs Aus 3rd Test, Indore Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबले से पहले टीम इंडिया ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने अभ्यास का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 55 सेकंड के इस वीडियो में विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, केएल राहुल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल समेत कई खिलाड़ी नजर आ रहे हैं। जयदेव उनादकट भी तीसरे टेस्ट से भारतीय स्क्वॉड में जुड़ रहे हैं। रणजी ट्रॉफी के फाइनल मैच के चलते वह दिल्ली टेस्ट का हिस्सा नहीं थे। 

 

भारत के लिए काफी अहम मैच

भारत ने पहले दो टेस्ट जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बना रखी है। टीम इंडिया की नजर इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी। अगर ऐसा होता है तो भारत लगातार चौथी बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम करेगा। इतना ही नहीं रोहित शर्मा एंड कंपनी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश करेगी और टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 भी बन जाएगी। मैन इन ब्लू पहले से ही वनडे और टी20 रैंकिंग में टॉप पर है। देखा जाए तो तीसरा टेस्ट भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण है। 

गिल को मिल सकता मौका

तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेंइंग 11 में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की जगह इन फॉर्म शुभमन गिल को मौका मिल सकता है। सीरीज के पहले दो टेस्ट में राहुल ने बल्ले से खासा प्रभावित नहीं किया है। राहुल ने पहले मुकाबले में 71 गेंदों पर 20 रन बनाए थे। वहीं दूसरे टेस्ट में उन्होंने दोनों पारियों में मिलाकर 18 रन बनाए थे। दूसरी ओर गिल शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पिछली 10 पारियों में 3 शतक, 1 दोहरा शतक और 1 अर्धशक लगाया है। केएल की खराब फॉर्म को देखते हुए गिल को प्लेइंग 11 में शामिल करने की मांग उठ रही है।

ये भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस को तगड़ा झटका, IPL 2023 से बाहर हो सकते हैं बुमराह; WTC फाइनल खेलने पर भी सस्पेंस

Latest Stories