मुंबई इंडियंस को तगड़ा झटका, IPL 2023 से बाहर हो सकते हैं बुमराह; WTC फाइनल खेलने पर भी सस्पेंस

चोट के कारण लंबे समय से क्रिकेट से दूर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के फैंस के लिए एक बुरी खबर है। वह आने वाले कुछ महीनों तक मैदान से बाहर रह सकते हैं। उनका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और आईपीएल 2023 में खेलना संदिग्ध है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
मुंबई इंडियंस को तगड़ा झटका, IPL 2023 से बाहर हो सकते हैं बुमराह; WTC फाइनल खेलने पर भी सस्पेंस

Jasprit Bumrah, IPL 2023, Mumbai Indians, MI, WTC: चोट के कारण लंबे समय से क्रिकेट से दूर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के फैंस के लिए एक बुरी खबर है। वह आने वाले कुछ महीनों तक मैदान से बाहर रह सकते हैं। उनका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और आईपीएल 2023 में खेलना संदिग्ध है। इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू होने वाला है, जो मई तक चलेगा। वहीं WTC का फाइनल मुकाबला 7 जून से ब्रिटेन में खेला जाएगा। 

विश्वकप के तैयार करना है

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और आईपीएल के सूत्रों ने संकेत दिया है कि लगभग पांच महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर बुमराह सहज महसूस नहीं कर रहे हैं और वह संभावित रूप से लंबे अंतराल की ओर देख रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, भारतीय टीम का लक्ष्य उन्हें अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्वकप के लिए तैयार करना है, भले ही एशिया कप के लिए जरूरी न हो, चाहे वह कहीं भी आयोजित हो।

publive-image

25 सितंबर को खेला था आखिरी मैच

बुमराह देश के लिए आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में पिछले साल 25 सितंबर को खेले थे। क्रिकबज ने हाल ही में रिपोर्ट दी थी कि उन्हें मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के अधिकारियों द्वारा मंजूरी नहीं दी गई थी। लेकिन ताजा जानकारी यह है कि चीजें बिल्कुल प्लानिंग के अनुसार नहीं हुई हैं और एनसीए जल्दबाजी में कार्रवाई नहीं करने जा रहा है।

पहले माना जा रहा था कि बुमराह आईपीएल 2023 खेल सकते हैं, क्योंकि यहां उन्हें 1 मैच में सिर्फ 4 ओवर ही गेंदबाजी करनी होती है। लेकिन अब इसमें लंबा समय लगेगा। रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई, एनसीए और भारतीय टीम मैनेजमेंट उनकी वापसी के लिए सावधानीपूर्वक प्लान कार्यक्रम तैयार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: सबसे ज्यादा ICC ट्रॉफी जीतने वाली कप्तान बनीं मेग लैनिंग, रिकी पोंटिंग को पछाड़ा; धोनी तीसरे नंबर पर

Latest Stories