वेस्टइंडीज की धमाकेदार वापसी, जिम्बाब्वे को 31 रन से हराया, अल्जारी जोसेफ ने लिए 4 विकेट

हॉबर्ट में खेले गए क्वालिफ़ाइंग मैच में वेस्टइंडीज ने जिम्बाब्वे को 31 रनों से हराकर अपनी क्वालिफ़ाई करने की आशाओं को जीवित रखा। अगर वो इस मैच को नहीं जीतता, तो उसे क्वालिफ़ाई करने में दिक्कत आ जाती। 

author-image
By puneet sharma
New Update
वेस्टइंडीज की धमाकेदार वापसी, जिम्बाब्वे को 31 रन से हराया, अल्जारी जोसेफ ने लिए 4 विकेट

हॉबर्ट में खेले गए विश्व कप 2022 के क्वालिफ़ाइंग मैच में वेस्टइंडीज ने जिम्बाब्वे को 31 रनों से हराकर अपनी क्वालिफ़ाई करने की आशाओं को जीवित रखा। अगर वो इस मैच को नहीं जीतता, तो उसे क्वालिफ़ाई करने में दिक्कत आ जाती। 

कुछ ऐसा रहा इस मैच का लेखा जोखा 

publive-image

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय का निर्णय लिया था। विंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 153 रनों का स्कोर खड़ा किया। अपने बाहर होने के खतरे को भाँपते हुए उसने सावधानी से शुरुआत की। लेकिन इसके बाद सिकंदर रजा की अगुवाई में जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज की कमर तोड़ दी। 

लेकिन फिर रोवमन पॉवेल और अकील हुसैन ने मिलकर 49 रनों की साझेदारी की, और विंडीज टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। रोवमन पॉवेल 28 रन बनाकर अंतिम ओवर में आउट हुए, जबकि अकील 23 रनों पर नॉट आउट रहे। विंडीज के लिए लुइस ने 15 रन और मायर्स ने 13 रनों का योगदान दिया। जिम्बाब्वे की ओर से सिकंदर रजा ने 19 रन पर 3 विकेट लिए, मुजरबानी ने 2 विकेट लिए। इसके अलावा सीन विलियम्स ने 1 विकेट लिया। 

जिम्बाब्वे ने जबाब में तेज शुरुआत की, एक समय पांचवें ओवर में उसका स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 47 रन था, लेकिन इसके बाद उसके बल्लेबाजों ने विंडीज के गेंदबाजों को लापरवाही से विकेट दे दिए। और स्कोर 58 रन तक पहुँचते-पहुंचते 4 विकेट गिर गए। इसके बाद भी उसके विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा, और नियमित अंतराल पर उसके विकेट गिरते रहे। 

publive-image

आखिरकार उसकी पूरी 19वें ओवर में 122 रनों पर सिमट गई। उनका कोई भी बल्लेबाज अच्छा स्कोर नहीं बना सका। जिम्बाब्वे की ओर से मधवेरे ने 27 और जोंगवे ने 29 रनों का योगदान देकर टीम को जीत दिलाने का प्रयास जरूर किया, लेकिन असफल रहे। कैरेबियाई टीम के लिए अलजारी जोसेफ ने 4 विकेट और होल्डर ने 3 विकेट लिए।     

Latest Stories