T20 World Cup: पाक के खिलाफ मैच के लिए हरभजन सिंह ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग-11, अश्विन-हर्षल बाहर

हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए अपनी प्लेइंग-11 का चयन किया है। बुधवार को वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए मैच के दौरान कॉमेंट्री में भज्जी ने इस महा मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग-11 चुनी।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
T20 World Cup: पाक के खिलाफ मैच के लिए हरभजन सिंह ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग-11, अश्विन-हर्षल बाहर

ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है। फिलहाल ग्रुप स्टेज के मुकाबले खेले जा रहे हैं, लेकिन दुनिया भर के क्रिकेट फैंस की नजरें 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले जाने वाले मैच पर टिकी हुई है। 

भारत-पाकिस्तान के बीच ये ब्लॉकबस्टर मुकाबला मेलबर्न के मैदान पर खेला जाएगा। क्रिकेट फैंस के बीच इस बात को लेकर उत्सुकता बढ़ती जा रही है कि टीम इंडिया किन 11 खिलाड़ियों के साथ पाक के खिलाफ मैच पर उतरेगी। 

ये भी पढ़ें- ‘अपनी स्टाइल में रोहित को खेलना चाहिए’, टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका से आई अहम सलाह

हरभजन ने चुनी अपनी प्लेइंग-11

publive-image

पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए अपनी प्लेइंग-11 का चयन किया है। बुधवार को वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए मैच के दौरान कॉमेंट्री में भज्जी ने इस महा मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग-11 चुनी। 

हरभजन ने बतौर ओपनर कप्तान रोहित शर्मा और उप-कप्तान केएल राहुल के नाम का चयन किया। नंबर 3 पर उन्होंने पूर्व कप्तान विराट कोहली और चार पर शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव को जगह दी। बतौर विकेटकीपर भज्जी ने दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से DK के नाम पर मुहर लगाई। 

इन गेंदबाजों को मिली जगह

publive-image

स्पिन डिपार्टमेंट में हरभजन ने ऑलराउंडर अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को चुना। अक्षर को चोटिल रवींद्र जडेजा के स्थान पर टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है। हालांकि, पूर्व दिग्गज स्पिनर ने आर अश्विन को अंतिम एकादश से बाहर रखा। 

तेज गेंदबाजी में भज्जी ने भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर जोड़े गए मोहम्मद शमी को चुना। हरभजन सिंह ने खराब फॉर्म से जूझ रहे हर्षल पटेल को अपनी टीम में जगह नहीं दी।

ये भी पढ़ें- टूर्नामेंट में ये 5 रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा, कई दिग्गजों को छोड़ेंगे पीछे

हरभजन सिंह की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

Latest Stories