T20 WC 2022: फाइनल में फिर होगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला! सुपर-12 के बाद ये बना समीकरण

टी20 विश्वकप 2022 अब अपने अंतिम दौर में है। रविवार को सुपर-12 के मुकाबले समाप्त होने के बाद सेमीफाइनल की तस्वीर पूरी तरह साफ हो गई है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
T20 WC 2022: फाइनल में फिर होगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला! सुपर-12 के बाद ये बना समीकरण

T20 World Cup 2022, india vs pakistan, IND vs PAK: टी20 विश्वकप 2022 अब अपने अंतिम दौर में है। रविवार को सुपर-12 के मुकाबले समाप्त होने के बाद सेमीफाइनल की तस्वीर पूरी तरह साफ हो गई है। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 9 नवंबर, बुधवार को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला 10 नवंबर, गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड ओवल, एडिलेड में खेला जाएगा। इन दोनों ही मुकाबलों की विजेता टीम के बीच 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबर्न में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

publive-image

समझें पूरा समीकरण

ग्रुप-1 से इंग्लैंड-न्यूजीलैंड ने तो ग्रुप-2 से भारत-पाकिस्तान ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है टी20 विश्वकप 2022 का फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा सकता है। बस इसके लिए बुधवार को होने वाले मुकाबले में पाकिस्तान को न्यूजीलैंड को हराना होगा। वहीं गुरुवार को टीम इंडिया को इंग्लैंड को मात देनी होगी। ऐसे में दोनों सेमीफाइनल की विजेता यानी की भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्वकप 2022 का फाइनल मुकाबला हो सकता है। 

publive-image

टूर्नामेंट में प्रदर्शन

टूर्नामेंट में अब तक भारत और पाकिस्तान के प्रदर्शन की बात करें तो बाबर आजम एंड कंपनी इस विश्वकप से लगभग बाहर हो गई थी। लेकिन रविवार को खेले गए पहले मैच में नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 13 रन से मात दे दी। अफ्रीकी टीम की इस हार के बाद पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया। मैन इन ग्रीन ने टूर्नामेंट में 5 में से 3 मुकाबले जीते वहीं भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा। दूसरी और भारत ने 5 में से 4 मुकाबले जीत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैन इन ब्लू को हार का सामना करना पड़ा। 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: इन चार टीमों के बीच होगी खिताब के लिए जंग, इस दिन होगा भारत का मुकाबला

Latest Stories