T20 World Cup 2022: गौतम गंभीर ने एक बार फिर खुलेआम की कोहली की आलोचना, बोले- सिर्फ खेल पर ध्यान देना चाहिए

टी20 विश्वकप 2022 में टीम इंडिया का सफर अब तक काफी शानदार रहा है। सुपर 12 में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने 4 में से तीन मुकाबले जीते हैं। बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए अहम मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज की।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
T20 World Cup 2022: गौतम गंभीर ने एक बार फिर खुलेआम की कोहली की आलोचना, बोले- सिर्फ खेल पर ध्यान देना चाहिए

T20 World Cup 2022, Gautam Gambhir, Virat Kohli: टी20 विश्वकप 2022 में टीम इंडिया का सफर अब तक काफी शानदार रहा है। सुपर 12 में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने 4 में से तीन मुकाबले जीते हैं। बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए अहम मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस मुकाबले में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 44 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाए। शानदार बल्लेबाजी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बारिश के कारण यह मैच प्रभावित रहा। ब्रेक के दौरान पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने विराट कोहली के एक फैसले की आलोचना की। 

publive-image

नो बॉल की मांग की

भारत की बल्लेबाजी के दौरान विराट ने नो बॉल को लेकर अंपायर से शिकायत की थी। कोहली के इस फैसले पर गंभीर ने विराट की आलोचना की। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा,  "एक बल्लेबाज को अंपायर को नो बॉल के लिए नहीं बोलना चाहिए। उसे सिर्फ बल्ले से खेलने पर ध्यान देना चाहिए।" दरअसल भारत की पारी के 16वें ओवर में विराट कोहली क्रीज पर थे। हसन महमूद ने उन्हें बाउंसर डाली। इस पर कोहली ने बैट लगाकर रन ले लिया। इसके बाद उन्होंने अंपायर से नो बॉल की मांग भी कर दी और अंपायर ने नो बॉल दे दी। 

publive-image

शाकिब ने जताई नाराजगी

इस पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने अपनी नाराजगी जाहिर की। इस दौरान शाकिब और कोहली के बीच काफी बातचीत भी देखने को मिली और दोनों हंसते हुए नजर आए। वहीं गंभीर ने कोहली की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि विराट जानते हैं कि कैसे पार्टनरशिप बनानी है। उन्होंने आखिरी में खेल को अच्छी तरह से खत्म किया। सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद विराट हीरो बन गए। यही कारण है कि वह बाबर आजम, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट जैसे खिलाड़ियों से बेहतर हैं।

publive-image

मुकाबले का हाल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश को शानदार शुरुआत मिली। सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने आते ही बाउंड्री की झड़ी लगा दी। 7 ओवर में बांग्लादेश का स्कोर बिना को विकेट खोए 66 रन था, तभी बारिश शुरू हो गई। इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के तहत बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रनों का टारगेट दिया गया। यानी अब शाकिब की सेना को 9 ओवर में 85 रन बनाने थे, लेकिन बांग्लादेश 16 ओवर में 6 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी। 

टी20 विश्वकप 2022 में विराट कोहली का प्रदर्शन

  • पाकिस्तान: 53 गेंद, 82 रन नाबाद
  • नीदरलैंड: 44 गेंद, 62 रन नाबाद
  • दक्षिण अफ्रीका: 11 गेंद, 12 रन
  • बांग्लादेश: 44 गेंद, 64 रन नाबाद

ये भी पढ़ें: PAK Vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हारिस की पारी के मुरीद हुए अश्विन, सोशल मीडिया पर कही ये बात

Latest Stories