Team India में चयन के बाद जमकर बोला शुभमन गिल का बल्ला, 11 चौके और 9 छक्के लगाकर ठोका तूफानी शतक

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 का पहला क्वॉर्टर फाइनल मुकाबला मंगलवार को पंजाब और कर्नाटक के बीच खेला गया। ईडन गार्डन्स, कोलकाता में हुए इस मैच में कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Team India में चयन के बाद जमकर बोला शुभमन गिल का बल्ला, 11 चौके और 9 छक्के लगाकर ठोका तूफानी शतक

Syed Mushtaq Ali Trophy 2022, KAR vs PUN, Karnataka vs Punjab: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 का पहला क्वॉर्टर फाइनल मुकाबला मंगलवार को पंजाब और कर्नाटक के बीच खेला गया। ईडन गार्डन्स, कोलकाता में हुए इस मैच में कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 225 रन बनाए। जवाब में कर्नाटक की टीम 6 विकेट खोकर 216 रन ही बना सकी। पंजाब ने 9 रन से इस मुकाबलों को जीता।

गिल का तूफानी शतक

पंजाब की ओर से शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने 55 गेंदों पर 229.09 के स्ट्राइक रेट से 126 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 9 छक्के जड़े। टी20 में गिल की यह पारी टीम इंडिया के लिए शुभ संकेत है। टी20 विश्वकप 2022 के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। इस दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। दोनों ही सीरीज के लिए शुभमन गिल को भारतीय स्क्वॉड में जगह मिली है। टी20 में गिल ईशान के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। 

 

मुकाबले का हाल

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब को शुरुआती दो झटके काफी जल्दी लगे। पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर अभिषेक शर्मा और तीसरे ओवर की पहली गेंद पर प्रभसिमरन सिंह 4-4 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद शुभमन गिल और अनमोलप्रीत सिंह के बीच तीसरे विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी हुई। 16वें ओवरी की 5वीं गेंद पर पंजाब का तीसरा विकेट गिरा। अनमोलप्रीत 59 रन बनाकर आउट हुए। 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर गिल का विकेट गिरा। सनवीर सिंह 27 और कप्तान मनदीप 1 रन बनाकर नाबाद रहे। कर्नाटक की ओर से विध्वथ कावेरप्पा ने 3 और कृष्णप्पा गौतम ने 1 विकेट चटकाया। 

अभिनव नहीं दिला पाए जीत

226 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कर्नाटक को दूसरे ही ओवर में पहला झटका लगा। रोहित पाटिल दूसरी गेंद पर 2 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान मयंक अग्रवाल ने 8, लवनीथ सिसोदिया ने 6, मनीष पांडे ने 45, एलआर चेतन ने 33, मनोज भांडागे ने 9 गेंदों पर 25 रन बनाए। अभिनव मनोहर 29 गेंदों पर 62 और कृष्णप्पा गौतम 14 गेंदों पर 30 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की ओर से रमनदीप सिंह ने 2 और सिद्धार्थ कौल, बलतेज सिंह, अश्विनी कुमार ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

publive-image

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

कर्नाटक: एलआर चेतन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), लवनीथ सिसोदिया (विकेटकीपर), मनीष पांडे, अभिनव मनोहर, मनोज भांडागे, कृष्णप्पा गौतम, जगदीश सुचिथ, विजयकुमार वैशाख, विध्वथ कावेरप्पा, वासुकी कौशिक।
पंजाब: शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), सनवीर सिंह, रमनदीप सिंह, मनदीप सिंह (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, हरप्रीत बराड़, मयंक मारकंडे, बलतेज सिंह, सिद्धार्थ कौल।

ये भी पढ़ें: Sports Yaari के मुरीद हुए दिग्गज स्पिनर युजवेंद्र चहल, सब्सक्राइब और लाइक करने की अपील की

Latest Stories