'यह मेरे लिए एक सपने जैसा था, सालों की मेहनत का फल मिला', उपकप्तान बनाए जाने के बाद आया सूर्या का रिएक्शन

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। टी20 विश्वकप के तूफानी बल्लेबाजी के बाद वह न्यूजीलैंड दौरे पर गए। जहां उन्होंने एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
'यह मेरे लिए एक सपने जैसा था, सालों की मेहनत का फल मिला', उपकप्तान बनाए जाने के बाद आया सूर्या का रिएक्शन

Suryakumar Yadav, Ind vs SL, India vs Sri Lanka: टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। टी20 विश्वकप के तूफानी बल्लेबाजी के बाद वह न्यूजीलैंड दौरे पर गए। जहां उन्होंने एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया। इसके बाद बांग्लादेश दौरे के लिए उन्हें आराम दिया गया। अब वह श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से वापसी कर रहे हैं। आराम के बीच भी स्काई शांत नहीं बैठे और रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आए। सूर्या इस साल टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। 

उम्मीद भी नहीं की थी

साल भर भारत के लिए यादगार पारियां खेलने वाले स्काई को उनके प्रदर्शन का इनाम मिला। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तान और सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया है। टीम में अहम जिम्मेदारी मिलने के बाद यादव का रिएक्शन सामने आया। उनका कहना है कि उन्होंने इसकी उम्मीद भी नहीं की थी। यह एक सपने की तरह है। 

यह मेरे लिए इनाम है

सूर्या ने कहा, ' उपकप्तानी की मुझे कोई उम्मीद नहीं थी। लेकिन जिस तरह से साल गुजरा है तो मैं समझता हूं कि यह मेरे लिए इनाम है। मुझे यह पाकर अच्छा लग रहा है।' सूर्यकुमार ने बताया कि पिता ने उन्हें यह खबर दी थी। तूफानी बल्लेबाज ने कहा, 'मेरे पिता ने मुझे स्क्वाड की लिस्ट भेजी क्योंकि वह हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं और देखते रहते हैं कि क्या चल रहा है। इसके बाद हमारी बातचीत भी हुई। उन्होंने मुझे एक छोटा मैसेज भी लिखा। उन्होंने लिखा कि ज्यादा दबाव मत लेना और अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेना।'

सपने की तरह था

सूर्यकुमार ने बताया, 'मैंने अपनी आंखें बंद की और खुद से पूछा कि यह ड्रीम तो नहीं है, क्या यही टीम है? यह मेरे लिए एक सपने की तरह था। बहुत अच्छा लगा मुझे, यह मेरी सालों की मेहनत का फल है। जो बीज मैंने बोए, वह पेड़ आखिरकार बड़ा हो गया है और मैं इसके फलों का अब आनंद ले रहा हूं। जिस तरह से चीजें हो रही हैं, उससे मैं बेहद खुश हूं।' जबसे मैं खेल रहा हूं, जिम्मेदारी तो हमेशा से ही थीं लेकिन मैदान पर जाकर सिर्फ अपना गेम एंज्याय करता हूं। उस समय मैं ज्यादा सोचता नहीं हूं, ये काम मैं होटल में कर लेता हूं। 

 

इस साल प्रदर्शन

सूर्यकुमार यादव ने इस साल 31 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 46.56 की औसत से 1164 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 9 अर्धशतक और 2 शतक निकले। वह 2022 में टी20 सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम ने उन्होंने 117 रन बनाए थे। वहीं न्यूजीलैंड दौरे पर सूर्या ने नाबाद 111 रन की तूफानी पारी खेली थी। 

इस साल टी20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय

सूर्यकुमार यादव: 1164 रन
विराट कोहली: 781 रन
रोहित शर्मा: 656 रन
हार्दिक पांड्या: 607 रन
ईशान किशन: 476 रन
श्रेयस अय्यर: 463 रन
केएल राहुल: 434 रन
ऋषभ पंत: 364 रन
दीपक हुड्डा: 302 रन
दिनेश कार्तिक: 287

ये भी पढ़ें: Ind Vs SL: टी20 टीम में नहीं मिली जगह तो गरजा इस खिलाड़ी का बल्ला, जड़ दिए 8 चौके और 6 छक्के

Latest Stories