Ind vs SL: टी20 टीम में नहीं मिली जगह तो गरजा इस खिलाड़ी का बल्ला, जड़ दिए 8 चौके और 6 छक्के

रणजी ट्रॉफी के तीसरे राउंड के मुकाबले इन दिनों खेले जा रहे हैं। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हैदराबाद और असम के बीच खेले जा रहे मैच का आज तीसरा दिन है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुने जाने के बाद रणजी में रियान पराग का बल्ला जमकर गरजा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Ind vs SL: टी20 टीम में नहीं मिली जगह तो गरजा इस खिलाड़ी का बल्ला, जड़ दिए 8 चौके और 6 छक्के

Riyan Parag, Ranji Trophy 2022-23, Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी के तीसरे राउंड के मुकाबले इन दिनों खेले जा रहे हैं। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हैदराबाद और असम के बीच खेले जा रहे मैच का आज तीसरा दिन है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुने जाने के बाद रणजी में रियान पराग का बल्ला जमकर गरजा। असम के इस खिलाड़ी ने दूसरी पारी में हैदराबाद के खिलाफ 28 गेंदों पर 78 रन जड़ दिए।

इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 6 शानदार छक्के भी लगाए। पराग ने बाउंड्री से ही 68 रन बना दिए। उनका स्ट्राइक रेट 278.57 का रहा। इससे पहले विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में भी रियान ने शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने 9 मैच की 9 पारियों में 69.00 की औसत और 123.21 के स्ट्राइक रेट से 552 रन बनाए थे। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5वें बल्लेबाज थे। 

 

हैदराबाद को चाहिए 250 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी असम की पहली पारी 205 रन पर सिमट गई। स्वरूपम पुरकायस्थ के 83 रन के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेला सका। वहीं हैदराबाद की ओर से रवि तेजा ने 4 और कार्तिकेय काक ने 3 विकेट चटकाए। हैदराबाद की टीम पहली पारी में 208 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। रोहित रायडू ने 60, राहुल बुद्धि ने 35 और भगत वर्मा ने 46 रन बनाए।

असम की ओर से रियान पराग ने 4 और मुख्तार हुसैन ने 3 विकेट झटके। दूसरी पारी में असम की टीम 252 रन पर ढेर हो गई। रियान पराग के 78 रनों के अलावा सिद्धार्थ सरमाह ने नाबाद 36 और ऋषव दास ने 34 रन बनाए। रवि तेजा ने दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए। हैदराबाद को जीत के लिए 250 रनों का लक्ष्य मिला है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

हैदराबाद: तन्मय अग्रवाल (कप्तान), रोहित रायडू, मिकिल जायसवाल, भावेश सेठ (विकेटकीपर), तेलुकुपल्ली रवि तेजा, राहुल बुद्धि, तनय त्यागराजन, कार्तिकेय काक, अजय देव गौड़, भगत वर्मा, संहिता रेड्डी।
असम: कुणाल सैकिया (कप्तान & विकेटकीपर), राहुल हजारिका, ऋषव दास, रियान पराग, शिवशंकर रॉय, स्वरूपम पुरकायस्थ, गोकुल शर्मा, आकाश सेनगुप्ता, सिद्धार्थ सरमाह, मुख्तार हुसैन, सुनील लचित।

ये भी पढ़ें: AUS Vs SA: दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को पारी और 182 रन से हराया, सीरीज पर भी कब्जा जमाया

Latest Stories