Sunil Gavaskar ने विराट-रोहित को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, बताया इस शर्त पर मिलेगा टी-20 वर्ल्ड कप में मौका

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से ही टीम इंडिया में बड़े बदलाव देखने को मिले। रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे बड़े बल्लेबाज T20I टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में अब सवाल उठता है कि क्या अब रोहित और विराट टी-20 टीम में वापस आएंगे या नहीं?

author-image
By Sonam Gupta
New Update
Sunil Gavaskar ने विराट-रोहित को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, बताया इस शर्त पर मिलेगा टी-20 वर्ल्ड कप में मौका

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से ही टीम इंडिया में बड़े बदलाव देखने को मिले। रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे बड़े बल्लेबाज T20I टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में अब सवाल उठता है कि क्या अब रोहित और विराट टी-20 टीम में वापस आएंगे या नहीं? इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इन दिग्गज खिलाड़ियों के टी-20 करियर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि विराट और रोहित यदि अपना प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो वह अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में वापसी कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- 4,4,4,4... टीम इंडिया में कमबैक के बाद गरजा Prithvi Shaw का बल्ला, दिल्ली के गेंदबाजों की आई शामत

विराट-रोहित कर सकते हैं टी-20 टीम में वापसी

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से ही भारत के सीनियर प्लेयर्स के टी-20 करियर पर सवाल खड़े हो गए हैं। खुद राहुल द्रविड़ ने इशारों-इशारों में बता दिया है कि अब मैनेजमेंट युवाओं को मौका देगी। ऐसे में रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी-20 क्रिकेट के भविष्य को लेकर अब Sunil Gavaskar ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। गावस्कर ने इंडिया टूडे के साथ बातचीत करते हुए कहा,

"मैं इन फैसलों को जिस तरह से देख रहा हूं तो लग रहा है कि अगले साल टी20 वर्ल्ड कप होना है और नई सिलेक्शन कमिटी यहां ज्यादा से ज्यादा युवाओं को मौका देना चाहती है। हालांकि इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि रोहित या कोहली के नामों पर विचार नहीं किया जाएगा। अगर 2023 में यह दोनों अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हैं तो वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 की भारतीय स्क्वॉड में शामिल रहेंगे।"

publive-image

टी-20 से ब्रेक दे रहे हो सिलेक्टर्स

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से ही जब भी टी-20 सीरीज हुई है, तो विराट और रोहित को आराम दिया गया है। अब न्यूजीलैंड के साथ खेली जाने वाली आगामी टी-20 सीरीज के लिए भी जिस टीम का चुनाव हुआ है, उसमें विराट-रोहित नहीं हैं। इसपर Sunil Gavaskar का कहना है कि,

"ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली जानी है तो हो सकता है कि सिलेक्टर्स ने उन्हें ब्रेक दिया हो ताकि इस अहम सीरीज में वह ताजगी के साथ वापसी कर सके और भारतीय टीम को फायदा पहुंचे।"

रोहित कर चुके हैं सब साफ

लगातार उठ रहे सवालों के बीच हाल ही में रोहित शर्मा ने बयान दिया था और कहा था कि टी-20 क्रिकेट से संन्यास लेने का उनका कोई विचार नहीं है। Sunil Gavaskar के कहेनुसार, यदि रोहित और विराट लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो यकीनन उन्हें अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा बनाया जाएगा। इस बात में कोई शक नहीं है कि विराट और रोहित टीम इंडिया के सबसे अनुभवी और बड़े बल्लेबाज हैं। ऐसे में उनके टी-20 करियर पर सवाल उठाना गलत होगा। ये साल वनडे वर्ल्ड कप वाला है, शायद मैनेजमेंट इन खिलाड़ियों को 50 ओवर फॉर्मेट के लिए ही फ्रेश रखना चाहती है। इसलिए लगातार टी-20 सीरीज से आराम दे रही है। 

ये भी पढ़ें : IND Vs NZ: हैदराबाद में जीत का चौका लगाएगी टीम इंडिया, इस मैदान पर 50% है विनिंग रिकॉर्ड; न्यूजीलैंड ने नहीं खेला एक भी मैच

Latest Stories