IND vs SL: टीम इंडिया को भारी पड़ीं नो बॉल, अब सीरीज जीतने के लिए बनाने होंगे 207 रन

भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs SL: टीम इंडिया को भारी पड़ीं नो बॉल, अब सीरीज जीतने के लिए बनाने होंगे 207 रन

India vs Sri Lanka 2nd T20I, IND vs SL T20I: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 206 रन बनाए। भारत को मुकाबला और सीरीज जीतने के लिए 207 रनों की दरकार है। मुकाबले में 6 नो बॉल फेंकी गईं, जिसके चलते श्रीलंका ने इतना बड़ा स्कोर खड़ा किया। पहला टी20 मैन इन ब्लू ने 2 रन से जीता था। 

श्रीलंका की शानदार शुरुआत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका और कुसल मेंडिस के बीच पहले विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी हुई। 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर युजवेंद्र चहल ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा। उन्होंने मेंडिस को 52 (31 गेंद) के स्कोर पर बोल्ड किया। 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर श्रीलंका को दूसरा झटका लगा। उमरान मलिक ने भानुका राजपक्षे को 2 के स्कोर पर बोल्ड किया। 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर श्रीलंका का तीसरा विकेट गिरा। ओपनर निसांका 35 गेंदों पर 33 रन बनाकर अक्षर का शिकार बने।

publive-image

डिसिल्वा का नहीं चला बल्ला

श्रीलंका का चौथा विकेट भी अक्षर पटेल ने चटकाया। 14वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने धनंजय डिसिल्वा को दीपक हुड्डा के हाथों कैच आउट कराया। डिसिल्वा ने 6 गेंदों पर 3 रन बनाए। 16वें ओवर की 5वें गेंद पर चरिथ असलंका 19 गेंदों पर 37 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उमरान ने उन्हें गिल के हाथों कैच आउट कराया। अगली ही गेंद पर एक बार फिर उमरान की रफ्तार का कहर देखने को मिला। उन्होंने वानिंदु हसरंगा को खाता खोले बिना ही चलता किया। कप्तान दासुन शनाका 22 गेंदों पर 56 और चमिका करुणारत्ने 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

गेंदबाजों ने लुटाए रन

भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने 2 ओवर में 13 रन, अर्शदीप सिंह ने 2 ओवर में 37 रन, शिवम मावी ने 4 ओवर में 53 रन, अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट, युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 30 रन देकर 1 विकेट और उमरान मलिक ने 4 ओवर में 48 रन खर्चकर 3 विकेट अपने नाम किए।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, अर्शदीप, शिवम मावी, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल।
श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डिसिल्वा, चरिथ असलंका, भानुका राजपक्षे, दसुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्षणा, कसुन राजिथा, दिलशान मधुशंका।

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: दूसरे ओवर में हुआ बड़ा ड्रामा, अर्शदीप सिंह की 1 गेंद पर बने 14 रन; सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़

Latest Stories