IND vs BAN: पहला टेस्ट शतक लगाने के बाद बोले गिल, 'काफी मायने रखती है यह सेंचुरी'

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शुभमन गिल ने शतक लगाया। उन्होंने 152 गेंदों पर 110 रन की पारी खेली। यह उनके टेस्ट करियर का पहला शतक है। इससे पहले पहली पारी में गिल ने 40 गेंदों पर 20 रन बनाए थे।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN: पहला टेस्ट शतक लगाने के बाद बोले गिल, 'काफी मायने रखती है यह सेंचुरी'

Shubman Gill, Shubman Gill century, IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शुभमन गिल ने शतक लगाया। उन्होंने 152 गेंदों पर 110 रन की पारी खेली। यह उनके टेस्ट करियर का पहला शतक है। इससे पहले पहली पारी में गिल ने 40 गेंदों पर 20 रन बनाए थे। गिल और पुजारा के शतक की बदौलत टीम इंडिया ने दूसरी पारी 258-2 के स्कोर पर घोषित कर दी। बांग्लादेश ने तीसरे दिन स्टंप तक अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 42 रन बना लिए हैं। आखिरी दो दिन में मेजबान टीम को जीत के लिए 471 रन बनाने होंगे। वहीं भारतीय गेंदबाजों को यह टेस्ट जीतने के लिए 10 विकेट चटकाने की जरूरत है। 

मैदान के अनुसार खेल रहा था

26 दिसंबर 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले गिल ने कहा, काफी लंबे समय बाद यह सेंचुरी आई। आज यह मुश्किल स्थिति को रास्ते से हटाने के बारे में था। जब मैं 90 पर बल्लेबाजी कर रहा था तो कुछ अलग नहीं सोच रहा था। मेरे लिए यह इस बारे में था कि मैदान के अनुसार कैसे खेलना है और फिर रन बनाने में सक्षम होना है। शतक पूरा करने के लिए कुछ चौके मारने हैं। जब गेंदबाज राउंड द विकेट आया तो थर्ड मैन और प्वाइंट के बीच गैप था, मैंने इसे पूरी पारी में नहीं खेला था। एक बार मैदान में आने के बाद, मैं फील्डर के ऊपर चला गया। 

 

बहुत मायने रखता है शतक

लंच टाइम तक भारत का स्कोर बिना कोई विकेट गंवाए 36 रन था। केएल राहुल 20 और गिल 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। तीसरे दिन स्टंप के बाद गिल ने कहा, जब लंच हुआ मैं 13 के आसपास बल्लेबाजी कर रहा था। जब मैनें 10 गेंदों का समाना किया तो मै 70 के आसपास बल्लेबाजी कर रहा था। मैं अपनी पारी को तेज कर रहा था। एक बल्लेबाज के तौर पर आपको पता चल जाता है कि कब आपको आक्रमण करना है। यह सेंचुरी मेरे पारिवार और मेरे दोस्तों के लिए बहुत मायने रखती है, जिन्होंने मुझे सपोर्ट किया। किसी भी खिलाड़ी के लिए पहला शतक सबसे खास पल होता है। 

अब तक खेले हैं 12 टेस्ट

शुभमन गिल ने अपने करियर में 12 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान 23 पारियों में उन्होंने 33.76 की औसत और 58.99 के स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए हैं। उन्होंने क्रिकेट के इस सबसे बड़े फॉर्मेट में 4 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है। बीते कुछ दिनों से गिल शानदार फॉर्म में हैं। कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण गिल को पहले टेस्ट में बतौर सलामी बल्लेबाज मौका मिला, और उन्होंने इस अवसर का पूरा फायदा उठाते हुए अपने को साबित भी किया।

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN Day 3, Stumps: बांग्लादेश का स्कोर 42/0, आखिरी दो दिन में जीत के लिए चाहिए 471 रन; पुजारा-गिल ने जड़ा शतक

Latest Stories