IND vs BAN Day 3, Stumps: बांग्लादेश का स्कोर 42/0, आखिरी दो दिन में जीत के लिए चाहिए 471 रन; पुजारा-गिल ने जड़ा शतक

भारत और बांग्लादेश के बीच चटगांव में खेला जा रहा पहला टेस्ट रोमांचक मोड़ पर आ गया है। बांग्लादेश को जहां जीत के लिए आखिरी दो दिन में 471 रन बनाने हैं तो वहीं भारतीय गेंदबाज को 10 विकेट चटकाने की जरूरत है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN Day 3, Stumps: बांग्लादेश का स्कोर 42/0, आखिरी दो दिन में जीत के लिए चाहिए 471 रन; पुजारा-गिल ने जड़ा शतक

IND vs BAN Day 3, Stumps: भारत और बांग्लादेश के बीच चटगांव में खेला जा रहा पहला टेस्ट रोमांचक मोड़ पर आ गया है। बांग्लादेश को जहां जीत के लिए आखिरी दो दिन में 471 रन बनाने हैं तो वहीं भारतीय गेंदबाज को 10 विकेट चटकाने की जरूरत है। मैच के तीसरे दिन यानी आज बांग्लादेश ने 133/8 से आगे खेलना शुरू किया। मेहदी हसन मिराज और इबादत हसन क्रीज पर थे।

इसके बाद मेजबान टीम की पहली पारी 150 रन पर सिमट गई। भारत के पास पहली पारी के आधार पर 254 रन की बढ़त थी। लेकिन कप्तान केएल राहुल ने फॉलोऑन नहीं देने का फैसला किया। टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी 258/2 पर पारी घोषित कर दी। तीसरे दिन स्टंप तक बांग्लादेश ने बिना कोई विकेट खोए 42 रन बना लिए हैं। जाकिर हसन 17 और नजमुल हुसैन शांतो 25 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

 

पहली पारी में बनाई बढ़त

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसला लिया। भारत ने अपनी पहली पारी में ऑलआउट होकर 404 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा ने 203 गेंदों पर 90, श्रेयस अय्यर ने 192 गेंदों पर 86 आर अश्विन ने 113 गेंदों पर 58 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज ने 4-4 विकेट चटकाए। जवाब में बांग्लादेश अपनी पहली पारी में 150 रन पर ही सिमट गई। 

 

भारत ने घोषित की पारी

मुशफिकुर रहीम ने सर्वाधिक 28 रन की पारी खेली। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 5, मोहम्मद सिराज ने 3 और उमेश यादव-अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट चटकाया। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाकर पारी घोषत कर दी। केएल राहुल ने दूसरी पारी में 23 तो शुभमन गिल ने 110 रन बनाए। वहीं विराट कोहली 19 और चेतेश्वर पुजारा 102 रन बनाकर नॉटआउट रहे। बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 42 रन बना लिए हैं। चौथे दिन मेजबान टीम की नजर तेजी से रन बनाने पर होगी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

बांग्लादेश: जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम, यासिर अली, नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, एबादत हुसैन।
भारत: शुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा टेस्ट करियर का सबसे तेज शतक, एक्सपर्ट्स से लेकर फैंस तक सभी दे रहे बधाई

Latest Stories