IND vs AUS: आखिरी दो टेस्ट के लिए कैसे चुनी जाएगी टीम, जानें चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद कौन होगा चीफ सिलेक्टर?

चेतन शर्मा ने शुक्रवार सुबह भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज के इस्तीफे को बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्वीकार कर लिया है। एक न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने कई खुलासे किए थे।

author-image
By admin
New Update
IND vs AUS: आखिरी दो टेस्ट के लिए कैसे चुनी जाएगी टीम, जानें चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद कौन होगा चीफ सिलेक्टर?

Chetan Sharma, BCCI, Shiv Sundar Das: चेतन शर्मा ने शुक्रवार सुबह भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज के इस्तीफे को बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्वीकार कर लिया है। एक न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने कई खुलासे किए थे। इसके बाद से ही कयास लगाए जाने लगे थे कि अब उनकी कुर्सी खतरे में हैं। हालांकि शर्मा के इंस्तीफे के बाद अब फैंस के मन में सवाल उठ रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का चयन कैसे होगा। वहीं अब चीफ सिलेक्टर किसे बनाया जाएगा। 

ये पूर्व खिलाड़ी ले सकता जगह

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास अंतरिम चीफ सिलेक्टर होंगे। जल्द ही इस बात का औपचारिक ऐलान भी किया जा सकता है। बीसीसीआई ने 7 जनवरी को 5 सदस्यीय सीनियर सिलेक्शन कमेटी का ऐलान किया था। चेतन शर्मा को दूसरी बार फिर मुख्य चयनकर्ता बनाया गया था। वहीं 5 सदस्यीय कमेट में पूर्व सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास, सलिल अंकोला, सुब्रतो बनर्जी और एस शरथ को शामिल किया गया था। चेतन शर्मा के बाद शिव सुंदर दास कमेटी में सबसे सीनियर और अनुभवी हैं। ऐसे में वह अंतरिम चीफ सिलेक्टर बनने के प्रबल दावेदार हैं।

आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम का चयन 

चेतन शर्मा ने अपने करियर में 23 टेस्ट और 65 वनडे मैच खेले हैं। वहीं शिव सुंदर दास ने भारत की ओर से 23 टेस्ट और 4 वनडे खेले हैं और टेस्ट में 1326 व एकदिवसीय में 39 रन बनाए हैं। ऐसे में शर्मा के इस्तीफे के बाद सिलेक्शन कमेटी की कमान शिव सुंदर के हाथों में सौंपी जा सकती है। खबरों की मानें तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज के आखिरी दो टेस्ट के लिए होने वाली चयन समिति की बैठक तय शेड्यूल के मुताबिक ही होगी। इससे पहले चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति ने ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए टीम चुनी थी।

ये भी पढ़ें: IPL 2023 का शेड्यूल जारी, पहला मुकाबला गुजरात और चेन्नई के बीच; फाइनल 28 मई को

#INDIA CRICKET TEAM #India #Australia #India vs Australia #Chetan Sharma #Border Gavaskar Trophy #IND vs AUS
Latest Stories