फिर याद आए Shane Warne, पहली डेथ एनिवर्सरी पर भावुक हुआ क्रिकेट जगत, सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर लिखा...

पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर ने महान स्पिनर शेन वॉर्न की डेथ एनिवर्सरी पर एक भावुक पोस्ट की। इसमें उन्होंने कहा कि वह न केवल एक महान क्रिकेटर बल्कि एक महान दोस्त के रूप में भी उन्हें याद करते हैं।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
फिर याद आए Shane Warne, पहली डेथ एनिवर्सरी पर भावुक हुआ क्रिकेट जगत, सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर लिखा...

Shane Warne Death Anniversary, Shane Warne, Sachin Tendulkar: पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर ने महान स्पिनर शेन वॉर्न की डेथ एनिवर्सरी पर एक भावुक पोस्ट की। इसमें उन्होंने कहा कि वह न केवल एक महान क्रिकेटर बल्कि एक महान दोस्त के रूप में भी उन्हें याद करते हैं। 4 मार्च, 2022 को दिल का दौरा पड़ने से वॉर्न का निधन हो गया। वॉर्न की पहली पुण्यतिथि पर मास्टर ब्लास्टर ने दिवंगत लेग स्पिनर को ट्विटर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन है कि वार्न अपने सेंस ऑफ ह्यूमर और करिश्मा के साथ स्वर्ग को और अधिक आकर्षक जगह बना रहे हैं।

सचिन का ट्वीट

तेंदुलकर ने ट्वीट किया, "हमने मैदान पर कुछ यादगार मुकाबले खेले हैं और इसके बाद समान रूप से यादगार पल शेयर किए हैं। मैं आपको न केवल एक महान क्रिकेटर के रूप में बल्कि एक अच्छे दोस्त के रूप में भी याद करता हूं। मुझे यकीन है कि आप अपने सेंस ऑफ ह्यूमर और करिश्मे के साथ स्वर्ग को पहले से कहीं अधिक आकर्षक जगह बना रहे हैं, वॉर्न!"

 

गिलक्रिस्ट ने कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपिंग बल्लेबाज और वॉर्न के साथी खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट ने भी दिवंगत स्पिनर को सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि यह उनकी तरफ से एक सपना था। गिलक्रिस्ट ने ट्विटर पर पोस्ट किया, "उस आदमी के लिए जिसने मुझे एक सपने का पीछा करने के लिए प्रेरित किया और वह शख्स जो आपकी तरफ से एक सपना था, #RIP।" इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी वॉर्न को उनकी पहली पुण्यतिथि पर सम्मान देते हुए उन्हें राजा कहा। वॉर्न ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया, "रिप किंग #वॉर्नी।"

 

 

थाईलैंड में हुआ था निधन

52 साल की उम्र में वॉर्न का थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। उन्होंने अपने करियर में 145 टेस्ट मैच खेले। इस दौरान 273 पारियों में उन्होंने 25.41 की औसत और 2.65 की इकॉनमी से 708 विकेट चटकाए। टेस्ट में उन्होंने 37 बार 5 और 10 बार 10 विकेट झटकने का कारनामा भी किया है। इसके अलावा 194 वनडे की 191 पारियों में उन्होंने 25.73 की औसत और 4.25 की इकॉनमी से 293 सफलताएं प्राप्त की हैं। 5/33 एकदिवसीय में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

ये भी पढ़ें: IPL Vs WPL: जानें आईपीएल से कितने अलग हैं विमेंस प्रीमियर लीग के नियम, आप भी सोच में पड़ जाएंगे

Latest Stories