IND vs SL: दूसरे टी20 से बाहर हुए संजू सैमसन! टीम के साथ पुणे रवाना नहीं हुए; जानें वजह

भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में खेला जाएगा। मैच से पहले टीम इंडिया क लिए बुरी खबर सामने आई है। घुटने की चोट के कारण विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) दूसरे टी20 से बाहर हो सकते हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक वह टीम के साथ पुणे नहीं गए हैं और मुंबई में ही रुक गए हैं। अब मुंबई में उनका स्कैन किया जाएगा। 

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs SL: दूसरे टी20 से बाहर हुए संजू सैमसन! टीम के साथ पुणे रवाना नहीं हुए; जानें वजह

Sanju Samson, India vs Sri Lanka 2nd T20I, IND vs SL:  भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा, जबकि टॉस 6:30 बजे होगा। दूसरा मुकाबला जीतकर हार्दिक पांड्या एंड कंपनी की नजर जहां सीरीज फतेह करने पर होगी तो वहीं श्रीलंकाई टीम 1-1 की बराबरी करना चाहेगी।

अहम मैच से पहले टीम इंडिया क लिए बुरी खबर सामने आई है। घुटने की चोट के कारण विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन दूसरे टी20 से बाहर हो सकते हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक वह टीम के साथ पुणे नहीं गए हैं और मुंबई में ही रुक गए हैं। अब मुंबई में उनका स्कैन किया जाएगा। 

publive-image

पहले टी20 में लगी थी चोट

बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेले गए पहले टी20 के दौरान संजू को चोट लगी थी। हालांकि उन्होंने गेंद को पकड़ लिया था। लेकिन जमीन पर गिरने के बाद वह इसे नहीं पकड़ सके थे। अब उन्हें सूजन आ गई है, ऐसे में उन्हें एक्सपर्ट से सलाह लेने के लिए कहा गया है। संजू की गैर मौजूदगी में राहुल त्रिपाठी को मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने का मौका मिला सकता है। पहले टी20 में सैमसन का बल्ले से प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था।

उन्होंने 4 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 6 गेंदों का सामना किया था और 5 रन बनाए थे। इस मैच में संजू के पास शानदार प्रदर्शन कर अपने को साबित करने का अच्छा मौका था। हालांकि उन्होंने एक खराब शॉट खेलकर अपना विकेट खो दिया। संजू ने अपने करियर में अब तक 17 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान 16 पारियों में उन्होंने 20.06 की औसत और 133.77 के स्ट्राइक रेट से 301 रन बनाए हैं। 

publive-image

गलत शॉट खेला

पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर संजू के बारे में कहा "संजू ने शॉर्ट थर्ड मैन की ओर गेंद खेली और गेंद उनके बल्ले का लीडिंग एज लेकर फील्डर के पास चली गई। संजू वास्तव में बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। संजू सैमसन में बहुत प्रतिभा है, लेकिन उनका शॉट चयन कभी-कभी हमें निराश कर देता है। और आज भी यह एक और अवसर है, जहां उसने हमें निराश किया है।"

ये भी पढ़ें: 'उसमें बहुत टैलेंट है, लेकिन...', संजू सैमसन के शॉट सिलेक्शन पर भड़के सुनील गावस्कर, कॉमेंट्री में सुनाई खरी-खोटी

Latest Stories