'50 पारियां हो गई, अब सख्त होना पड़ेगा...', गौतम गंभीर ने उठाए रोहित शर्मा की खराब फॉर्म पर सवाल

श्रीलंका के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज टीम इंडिया ने 3-0 से जीतकर अपने नाम की। तिरुवनंतपुरम में खेला गया तीसरा और आखिरी मुकाबला मैन इन ब्लू ने रिकॉर्ड 317 रन जीता। भारत की जीत में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोला, जबकि मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव गेंद से अपना दम दिखाने में सफल रहे।

author-image
By Akhil Gupta
'50 पारियां हो गई, अब सख्त होना पड़ेगा...', गौतम गंभीर ने उठाए रोहित शर्मा की खराब फॉर्म पर सवाल
New Update

श्रीलंका के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज टीम इंडिया ने 3-0 से जीतकर अपने नाम की। तिरुवनंतपुरम में खेला गया तीसरा और आखिरी मुकाबला मैन इन ब्लू ने रिकॉर्ड 317 रन से जीता। भारत की जीत में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोला, जबकि मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव गेंद से अपना दम दिखाने में सफल रहे। 

हालांकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अच्छी शुरुआत तो की, लेकिन वह इसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके। पूरी सीरीज में हिटमैन 47.33 की औसत से 142 रन जोड़े। रोहित की खराब फॉर्म पर पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने सवालियां निशान खड़े किए हैं।

ये भी पढ़ें- Gautam Gambhir बोले, मेरे लिए विराट कोहली का शतक अलग नहीं था; बल्कि सेंचुरी के बाद...

publive-image

गौतम ने उठाए रोहित पर सवाल 

रोहित शर्मा की खराब फॉर्म पर बात करते हुए स्टार स्पोर्ट्स के शो पर गौतम गंभीर ने कहा,

''मुझे लगता है कि हमें उनके साथ वैसे ही पेश आना चाहिए जैसे हम विराट कोहली के साथ आते थे, जब वह पिछले साढ़े तीन साल के दौरान शतक नहीं बना पा रहे थे। हमें रोहित के साथ भी उतना ही सख्त होना चाहिए, क्योंकि इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 पारियां काफी होती हैं।''

 गंभीर ने आगे कहा,

''ऐसा नहीं है कि आपने एक या दो सीरीज में शतक नहीं बनाया। पिछले वर्ल्ड कप के बाद से यह चीज नहीं दिख रही है। वह बड़े शतक लगाते थे। वह अच्छी फॉर्म में दिख रहे हैं। वह गेंद को अच्छी तरह हिट कर रहे हैं, लेकिन उन्हें बड़ी पारी में तब्दील करना होगा। एक चीज जो कोहली और रोहित के लिए परेशानी रही है। विराट ने इसे पार पा लिया है। रोहित शर्मा को विश्व कप से पहले इसे पार पाना होगा। दोनों खिलाड़ी भारत के लिए विश्व कप में बेहद महत्वपूर्ण होंगे।''

बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे रोहित 

श्रीलंका के खिलाफ रोहित बढ़िया लय में नजर आए, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके। गुवाहाटी में खेले गए पहले मैच में भारतीय कप्तान ने धमाकेदार अंदाज में बैटिंग करते हुए 67 गेंदों पर 83 रन बनाए थे। दूसरे मैच में वह 21 गेंदों पर 17 रन ही बना सके। तिरुवनंतपुरम में हिटमैन के बल्ले से 49 गेंदों पर 42 रन देखने को मिले। 

बता दें कि रोहित ने पिछली 14 एकदिवसीय पारियों से कोई शतक नहीं लगाया है। आखिरी वनडे शतक उन्होंने 2020 में जड़ा था। टेस्ट क्रिकेट में उनके बल्ले से आखिरी शतक 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ देखने को मिला था। T20I में भी उनका आखिरी शतक 2018 में देखने को मिला था। 

publive-image

ये है वर्ल्ड कप वाला साल 

इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारतीय मैदानों पर एकदिवसीय वर्ल्ड कप खेला जाना है। भारत ने 2013 के बाद आईसीसी की एक भी ट्रॉफी नहीं जीती है, ऐसे में ये टूर्नामेंट टीम के लिए बहुत अहम हो जाता है। विश्व कप से पहले पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पिछले 4 मैचों में 3 शतक लगातक फॉर्म में वापसी के जोरदार संकेत दिए हैं। अब न्यूजीलैंड सीरीज में फैंस को शर्मा से भी शतकों की आस रहेगी।

ये भी पढ़ें- 'वो बहुत टैलेंटेड खिलाड़ी है...', सीरीज जीत के बाद इस खिलाड़ी के फैन बने रोहित शर्मा, खूब हुई तारीफ

#Virat Kohli #ROHIT SHARMA #team india #Ind Vs SL #Gautam Gambhir #india vs sri lanka
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe