Gautam Gambhir बोले, मेरे लिए विराट कोहली का शतक अलग नहीं था; बल्कि सेंचुरी के बाद...

भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Gautam Gambhir बोले, मेरे लिए विराट कोहली का शतक अलग नहीं था; बल्कि सेंचुरी के बाद...

Virat Kohli, Gautam Gambhir: भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हिटमैन का यह फैसला सही साबित भी हुआ। टॉप ऑर्डर की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 390 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और विराट कोहली ने शतक लगाया। विराट कोहली ने 110 गेंदों पर नाबाद 166 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 8 शानदार छक्के लगाए।

शतक के बाद बदला गियर

विराट कोहली ने शतक के बाद अपनी पारी को और तूफानी किया। उन्होंने आखिरी 66 रन मात्र 25 गेंदों पर बनाए। इस दौरान विराट के बल्ले से 7 छक्के निकले। इसके साथ ही कोहली ने अपनी एक वनडे पारी में सबसे ज्यादा छक्के भी लगाए। भारत की पारी के पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने कोहली के शतक पर अपनी राय दी। गंभीर ने कहा, 'मेरे लिए जो एक चीज सबसे अलग रही, वह विराट कोहली का शतक नहीं, बल्कि शतक के बाद उनके छक्के थे।' 

publive-image

लगाया 46वां शतक

इसके अलावा विराट कोहली ने वनडे करियर का 46वां शतक लगाया। वह वनडे में ओपनिंग किए बिना सबसे ज्यादा 150+ स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बने। कोहली ने 5 बार यह कारनामा किया है। वह अब वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के 5वें बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने को पछाड़ा। कोहली ने अपने करियर में अब तक 268 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान 259 पारियों में उन्होंने 12754 रन बनाए हैं। 

वनडे में सबसे ज्यादा रन

सचिन तेंदुलकर: 452 पारी, 18426 रन
कुमार संगाकारा: 380 पारी, 14234 रन
रिकी पोंटिंग: 365 पारी, 13704 रन
सनथ जयसूर्या: 433 पारी, 13430 रन
विराट कोहली: 259 पारी, 12754 रन

 

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: कोहली की विराट पारी में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, सचिन-जयवर्धने को भी पछाड़ा

Latest Stories